logo-image

कर्नाटक में बीजेपी के सबसे बड़ी पार्टी के दावे पर तेजस्वी का तंज, क्या बिहार में बहुमत मिला था ?

कर्नाटक में बीजेपी के बहुमत नहीं मिलने के बाद भी सरकार बनाने के दावे और उसके पक्ष में दिए जा रहे दलीलों पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने हमला बोला है।

Updated on: 15 May 2018, 07:18 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में बीजेपी के बहुमत नहीं मिलने के बाद भी सरकार बनाने के दावे और उसके पक्ष में दिए जा रहे दलीलों पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने हमला बोला है।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बीजेपी के उस बयान पर निशाना साधा है जिसमें कर्नाटक में चुनाव परिणाम आने के बाद कहा गया था कि सरकार बनाने का पहला मौका सबसे बड़ी पार्टी को मिलना चाहिए। कर्नाटक चुनाव नतीजों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और उसे रूझानों के मुताबिक करीब 104 सीटें मिलती दिख रही है।

तेजस्वी ने इसी बयान को आधार बनाते हुए ट्विटर पर बीजेपी को घेरते हुए कहा, 'क्या बिहार में बीजेपी को बहुमत मिला था? क्या बिहारियों ने बीजेपी को बहुत बुरी तरह नहीं हराया था? नीतीश जी की मदद से बिहार में बहुमत का चीरहरण और लोकतंत्र का जनाजा निकाल चोर दरवाज़े से सरकार में बैठ मलाई चाट रहे भाजपाई कर्नाटक के मामले में उच्चकोटि का प्रवचन किसे बांट रहे हैं?'

गौरतलब है कि कर्नाटक में जनता दल सेक्युलर और कांग्रेस के गठबंधन होने के बाद भी बीजेपी ने राज्यपाल से पहले मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया जिसके लिए उन्हें समय भी मिल गया है। जबकि बीजेपी के पास अभी बहुमत लायक आंकड़े नहीं है।

और पढ़ें: कांग्रेस ने स्वीकार की हार, कहा- राहुल नहीं स्थानीय नेतृत्व जिम्मेदार

हालांकि जेडीएस और कांग्रेस ने भी दावा किया है कि सरकार वहीं बनाएंगे और राज्यपाल उन्हें बहुमत साबित करने का मौका देंगे।

गौरतलब है कि बीते साल बिहार में नीतीश कुमार ने महागठबंधन से रिश्ता तोड़ते हुए बीजेपी से समर्थन लेकर रातोंरात सरकार बना ली थी जबकि राज्य में सबसे बड़ी पार्टी लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) थी।

और पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा चुनाव: रुझान में बहुमत मिलने से उत्साहित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी ऑफ़िस के बाहर मनाया जश्न