logo-image

बिहार में सीट शेयरिंग पर तेजस्वी यादव ने कसा तंज, LJP-JDU को नोटबंदी पर सवाल पूछने का फ़ायदा मिला

बीजेपी और इसके सहयोगी दलों ने लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीट बंटवारे की अमित शाह ने घोषणा की, जिसपर तेजस्वी यादव ने तंज कसा.

Updated on: 23 Dec 2018, 06:22 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी और इसके सहयोगी दलों ने लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीट बंटवारे की अमित शाह ने घोषणा की. बिहार में बीजेपी और जेडीयू 17-17 और एलजेपी छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बीजेपी और जेडी़यू ने एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान को राज्यसभा की एक सीट देने पर सहमति जताई है. बिहार के नेता तेजस्वी यादव ने सी़ट शेयरिंग पर तंज कसा है. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा, 'LJP और JDU को 2 साल बाद प्रधानमंत्री मोदी से नोटबंदी पर सवाल पूछने का फ़ायदा मिला.' बता दें कि एलजेपी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने वित्त मंत्री अरुण जेटली को चिट्ठी लिखकर नोटबंदी के फायदे के बारे में जानकारी मांगी थी. 

अपने ट्वीट में तेजस्वी ने बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होने लिखा, 'जनादेश चोरी के बाद भी BJP बिहार में इतनी मज़बूत हुई कि 22 वर्तमान सांसद होने के बावजूद 17 सीट पर चुनाव लड़ेगी और 2 MP वाले नीतीश जी भी 17 सीट पर लड़ेंगे। अब समझ जाइये NDA के कितने पतले हालात है.'

और पढ़ें: NDA में सीट बंटवारे के बाद भी RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा, पासवान महागठबंधन का हिस्सा होंगे

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राम विलास पासवान के साथ बैठक के बाद अमित शाह ने सीट शेयरिंग का ऐलान किया. अमित शाह ने कहा कि सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने में सहमति जताई है. उन्होंने भरोसा जाहिर किया राष्ट्रीय जनतांत्रितक गठबंधन बिहार में 2019 में 2014 की तुलना में अधिक सीट जीतेगा.

राज्य की 40 लोकसभा सीटों में से 2014 में बीजेपी ने 22 सीटों पर जबकि लोजपा ने छह सीटों पर जीत हासिल की थी. इन चुनावों में बीजेपी 30 सीटों और एलजेपी सात सीटों पर लड़ी थी. 2014 में जेडीयू को सिर्फ दो सीटें मिली थीं.