logo-image

गुवाहाटी में वेस्टइंडीज के खिलाफ कल ऋषभ पंत करेंगे वनडे में डेब्‍यू

वेस्टइंडीज खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में बेहतरीन बल्‍लेबाजी करने वाला दिल्‍ली का छोरा ऋषभ पंत अब वनडे में डेब्यू करने को तैयार है. उनका लंबा इंतजार आखिरकार खत्म हो गया.

Updated on: 20 Oct 2018, 04:18 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में बेहतरीन बल्‍लेबाजी करने वाला दिल्‍ली का छोरा ऋषभ पंत अब वनडे में डेब्यू करने को तैयार है. उनका लंबा इंतजार आखिरकार खत्म हो गया. 21 साल का यह विकेटकीपर बल्लेबाज गुवाहाटी में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में डेब्यू करेगा. वहीं एशिया कप में आराम के बाद विराट के आने से टीम की बल्लेबाजी मजबूत हुई है.

मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के 12 खिलाड़ियों की घोषणा 

टीम इंडिया में मध्‍यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे के होते हुए टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को उन पर तरजीह दी है. इस रविवार से शुरू हो रहे पहले वनडे मैच से एक दिन पहले भारत ने अपने 12 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी. टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को 12 खिलाड़ियों में शामिल किया. भारत की चुनौती मिडिल ऑर्डर की परेशानी को सुलझाने की रहेगी. इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी पिछले कुछ समय से रन नहीं बना पा रहे है और उन पर इस सीरीज के दौरान बेहतर प्रदर्शन कर खुद को साबित करने का दबाव रहेगा. हालांकि चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद कह चुके हैं कि वर्ल्ड कप तक धोनी विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद होंगे.

टीम इस प्रकार है: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), अंबति रायडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद.