logo-image

यूपी: महात्मा गांधी की तस्वीर पर गोलीबारी के खिलाफ आज कांग्रेस देशभर में करेगी प्रदर्शन

बीजेपी के अग्रिम संगठन अखिल भारतीय हिंदू महासभा के लोगों ने गांधीजी के चित्र वाले कैलेंडर पर पिस्टल से गोलियां चलाई गईं.

Updated on: 04 Feb 2019, 12:10 AM

नई दिल्ली:

बीजेपी के अग्रिम संगठन अखिल भारतीय हिंदू महासभा के लोगों ने गांधीजी के चित्र वाले कैलेंडर पर पिस्टल से गोलियां चलाई गईं. कांग्रेस ने रविवार को कहा वह इसके खिलाफ 4 फरवरी को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस नेता राजीव बख्शी ने कहा कि गांधीजी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के लिए जिंदाबाद के नारे लगाते हुए गोडसे के चित्र पर माल्यार्पण किया गया. यह राष्ट्रपिता का घोर अपमान है. कांग्रेस इसके खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करेगी और बीजेपी का असली चेहरा लोगों के सामने लाएगी. 

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय हिंदू महासभा का यह कृत्य न सिर्फ निंदनीय है, बल्कि देश के महापुरुषों का घोर अपमान है. ऐसा करके उन्होंने अपने 'देशद्रोही कट्टरपंथी चरित्र' को एक बार फिर उजागर किया है. प्रदेश कांग्रेस के मीडिया कोआर्डिनेटर राजीव बख्शी ने आईपीएन को दिए अपने बयान में कहा, 'इस दुस्साहसिक कृत्य को कांग्रेस ने बड़ी गंभीरता से लिया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के निर्देशानुसार 4 फरवरी को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.'

और पढ़ें:  सीबीआई की जांच में अड़ंगा डालकर ममता सरकार ने किया असंवैधानिक काम, जानें क्या कहता है कानून 

उन्होंने कहा कि गांधीजी के चित्र व पुतले पर पिस्टल से फायर किए जाने, नाथूराम गोडसे की प्रतिमा को माल्यार्पण किए जाने और मिठाइयां बंटवाए जाने की घटना के विरोध में गांधीजी के महान व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर आधारित प्लेकार्ड हाथों में लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता जोरदार प्रदर्शन करेंगे. बख्शी ने बताया कि लखनऊ में 4 फरवरी की दोपहर में कांग्रेसजन जीपीओ पार्क स्थित गांधीजी की प्रतिमा के समक्ष धरना देकर विरोध प्रदर्शन करेंगे.