logo-image

Happy Republic day 2019: गणतंत्र दिवस पर कई ट्रेनों के रूट में किया गया ये बदलाव

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 10:30 से 12 बजे दोपहर तक रहेगी. इस 90 मिनट के परेड के दौरान रेलवे का आवागमन पूरी तक बंद रहेगा.

Updated on: 26 Jan 2019, 07:39 AM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली में कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है और साथ ही जगह-जगह सुरक्षकर्मी भी तैनात किए गए है. वहीं गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को देखते हुए तिलक ब्रिज को बंद करने का फैसला लिया गया है. परेड पास करने के दौरान इस 90 मिनट के लिए तिलक ब्रिज पर ट्रेनों का आवागमन बंद रहेगा, जिस वजह से ट्रेन की समयसीमा भी प्रभावित होगी.

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 10:30 से 12 बजे दोपहर तक रहेगी. इस 90 मिनट के परेड के दौरान रेलवे का आवागमन पूरी तक बंद रहेगा. इस दौरान कई ट्रेनें या तो कैंसिल रहेंगी या कुछ देरी से चलेगी.

इसके साथ ही कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किया गया है. गाजियाबाद - नई दिल्‍ली-गाजियाबाद इएमयू ट्रेन पूरी तरह रद्द कर दिया गया है. दिल्‍ली स्‍टेशन से नई दिल्‍ली- गाजियाबाद ईएमयू ट्रेन के रूट को डायवर्ट कर चलाया जाएगा.

और पढ़ें: Republic Day 2019: गणतंत्र दिवस के मौके पर किले में तब्दील हुई दिल्ली

शकूरबस्‍ती से नई दिल्‍ली होते हुए पलवल इएमयू को भी डायवर्ट कर पटेल नगर- नई दिल्‍ली सफदरगंज- हजरत निजामुद्दीन होते हुए पलवल के लिए चलाया जाएगा.

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 12313 सियालदाह- नई दिल्‍ली राजधानी एक्‍सप्रेस को भी डायवर्ट करके चलाया जा सकता है. एक और राजधानी 22823 भुवनेश्‍वर- नई दिल्‍ली राजधानी ट्रेन को वाया दिल्‍ली डायवर्ट कर चलाया जाएगा.