logo-image

राहुल गांधी के 'जन वेदना सम्मेलन' में शामिल नहीं होंगी सोनिया गांधी, कांग्रेस ने साधी चुप्पी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 'जन वेदना सम्मेलन' को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शामिल नहीं होंगी

Updated on: 11 Jan 2017, 11:22 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 'जन वेदना सम्मेलन' को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शामिल नहीं होंगी। हालांकि सोनिया सम्मेलन में क्यों नहीं शामिल होंगी इसपर पार्टी ने चुप्पी साध ली है।

पहले खबर थी की खराब तबीयत की वजह से सोनिया जन वेदना सम्मेलन में शामिल नहीं होंगी। पार्टी ने इस खबर को खारिज किया है।

नोटबंदी पर सरकार के खिलाफ आक्रोश जताने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सम्मेलन कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। सम्मेलन के लिए देशभर से कांग्रेस कार्यकर्ता बुलाए गए हैं।

सम्मेलन के केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही रहेंगे। कांग्रेस नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को घेर रही है। वहीं सहारा-बिड़ला डायरी का हवाला देते हुए पीएम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है।

और पढ़ें: नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस का 'जनवेदना सम्मेलन' आज, नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र को घेरगें राहुल गांधी

कांग्रेस का कहना है कि सम्मेलन में पीएम से पूछा जाएगा कि अब वह सजा के लिए कैसे तैयार होंगे। सम्मेलन में उन लोगों को श्रद्धांजलि देने का प्रस्ताव भी पास होगा जिनकी मौत नोटबंदी की वजह से हुई। इसी तरह इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती को लेकर भी पार्टी प्रस्ताव पारित करेगी।