logo-image

रिलायंस के AGM बैठक में वॉयस कमांड फीचर से लैस GIGA TV लॉन्च, जियो फोन के नए मॉडल को भी कंपनी ने किया पेश

देश के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) की आज 41 वीं सालाना जनरल एजीएम मीटिंग हो रही है।

Updated on: 05 Jul 2018, 12:34 PM

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) की आज 41 वीं सालाना जनरल एजीएम मीटिंग हो रही है। मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने जियो फोन के नए मॉडल जियो फोन 2 को लॉन्च किया जिसमें अब ग्राहक 15 अगस्त से व्हाट्स ऐप और फेसबुक भी चला पाएंगे। इस नए फोन की कीमत 2999 रुपये रखी गई है।

उन्होंने बताया कि जियो की टेलीकॉम सेक्टर में हिस्सेदारी 2 फीसदी से बढ़कर 13 फीसदी हुई। आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो दुनिया की सबसे बड़ी डेटा सर्विस देने वाली कंपनी भी बन गई है।

कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश डी.अंबानी ने बताया कि बीते 22 महीनों में रिलायंस जियो के ग्राहक दोगुने होकर 21.5 करोड़ हो गए हैं। मुकेश ने आरआईएल की 41वीं एजीएम में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा, 'भारत में जियो फोन के 2.5 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं।'

रिलायंस जियो का नया ऐलान, गीगा टीवी में वॉयस कमांड से चैनल बदल सकेंगे लोग

मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो की सफलता गिनाते हुए इसके सेवा विस्तार और नई तकनीक को भी दुनिया के सामने रखा।

रिलायंस जियो ने घर की सुरक्षा के लिए जहां जियो कैमरा लॉन्च करने का वादा किया वहीं कंपनी ने बताया कि आने वाले दिनों में दर्शक जियो गीगा टीवी के जरिए वॉयस कमांड से टीवी चैनल बदल सकेंगे। मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि गीगा टीवी के जरिए लोगों को वर्चुअल रियलिटी तकनीक देखने को मिलेगी।

एजीएम मीटिंग के दौरान रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि कंपनी के मुनाफे में करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा रिलायंस भारत की सबसे बड़ी एक्सपोर्ट कंपनी बन चुकी है। मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी टैक्सपेयर कंपनी है।

और पढ़ें: सुनंदा पुष्कर मौत मामला में शशि थरूर की मिली जमानत, कोर्ट की इजाजत के बगैर नहीं छोड़ सकते देश

 रियायंस एजीएम की यह मीटिंग मुंबई के बिड़ला मातोश्री सभागार में हो रही है जहां मुकेश अंबानी के अलावा उनकी मां, पत्नी नीता अंबानी, उनके दोनों बेटे, होने वाली बहू श्लोका मेहता समेत कंपनी के कई बड़े अधिकारी मौजूद थे।

गौरतलब है कि बीते साल के एजीएम मीटिंग में मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो की 1500 रुपये वाले फोन को लॉन्च किया था। कंपनी की तरह से कहा गया था कि ग्राहकों को यह फोन बिल्कुल मुफ्त मिलेगा क्योंकि फोन खरीदने के बाद चरणबद्ध तरीके से उन्हें इस पर कैश बैक दिया जाएगा।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रगान बजने पर बैठे रहे स्टूडेंट्स, वीडियो हुआ वायरल