logo-image

सरकार किसी से भी बातचीत करने को तैयार लेकिन आतंक के साथ नहीं: राजनाथ सिंह

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को श्रीनगर दौरे पर कहा कि केन्द्र पाकिस्तान सहित किसी से भी बातचीत करने को तैयार है लेकिन आतंक और बातचीत कभी एकसाथ नहीं चल सकते.

Updated on: 23 Oct 2018, 11:08 PM

नई दिल्ली:

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को श्रीनगर दौरे पर कहा कि केन्द्र पाकिस्तान सहित किसी से भी बातचीत करने को तैयार है लेकिन आतंक और बातचीत कभी एकसाथ नहीं चल सकते. गृह मंत्री ने इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की. उन्होंने कहा कि मैने उन सभी से जम्मू कश्मीर में होने वाले पंचायत चुनाव में भाग ले़ने की अपील की है.

सिंह ने संवाददाताओं से कहा, 'बड़ी से बड़ी समस्याओं का सामना किया जा सकता है और मसलों को लोकतांत्रिक तरीकों से हल किया जा सकता है. जम्मू कश्मीर की अनेक समस्याओं को भी लोकतंत्र के जरिए हल किया जा सकता है. मैं प्रदेश की जनता से लोकतंत्र के इस पर्व में हिस्सा लेने की अपील करता हूं.'

उन्होंने कहा कि जो लोकतंत्र में यकीन नहीं रखते वे लोगों के हिमायती कभी नहीं हो सकते. नेशनल कान्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने हाल ही में प्रदेश में हुए शहरी निकाय चुनावों का बहिष्कार किया था. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि जहां तक वार्ता की बात है तो सरकार को किसी से भी बातचीत करने में समस्या नहीं है.

गृह मंत्री ने कहा, 'कम से कम उन्हें यह भी देखना चाहिए कि पाकिस्तान भारत में आतंकवाद प्रायोजित कर रहा है साथ ही आतंकवाद को बढ़ावा भी दे रहा है. हमें आश्वासन दीजिए कि पाकिस्तान की ओर से ऐसे कोई प्रयास नहीं होंगे. आतंक और वार्ता कभी एक साथ नहीं चल सकते.'

और पढ़ें- शरद पवार ने कहा, 2019 लोकसभा चुनाव में हो सकती है त्रिशंकु संसद

यह पूछे जाने पर कि क्या अलगाववादियों से बातचीत करने की भी कोई पहल है, उन्होंने कहा कि सरकार किसी से भी बातचीत कर सकती है जो बातचीत का इच्छुक है.