logo-image

पीएम मोदी स्वदेश लौटे, वहीं भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी 353 रन की चुनौती पढ़ें TOP-5 खबरें

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी सोमवार को दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. वे बंगाल में हो रहे हिंसा को लेकर बात करेंगे.

Updated on: 09 Jun 2019, 07:38 PM

highlights

  • मालदीव और श्रीलंका दौरे से लौटे पीएम मोदी
  • जगनमोहन रेड्डी ने किया जोरदार स्वागत
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच देखने स्टेडियम पहुंचा माल्या
  • जेडीयू की कार्यकारिणी बैठक खत्म
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 353 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली:

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मालदीव और श्रीलंका का दौरा करके स्वदेश वापस लौटे हैं. आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया है. वहीं भारत के भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को इंग्लैंड में क्रिकेट स्टेडियम के बाहर देखा गया जहां वो मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला मैच देखने पहुंचा है. जेडीयू की कार्यकारिणी की बैठक खत्म हो गई जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि बैठक में फैसला किया गया है कि अब हर राज्य के चुनाव में जेडीयू स्वतंत्र रूप से एनडीए से अलग होकर लड़ेगी हालांकि ये फैसला अभी लागू नहीं किया गया है. पहले सभी राज्यों के जेडीयू अध्यक्षों से बात की जाएगी तब इस पर कोई फैसला किया जाएगा. वहीं विश्वकप में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 353 रनों का लक्ष्य दिया है.

आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी ने किया पीएम मोदी का स्वागत
मालदीव और श्रीलंका की यात्राओं के बाद पीएम मोदी आज स्वदेश लौट आए हैं आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने पीएम नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया है. यहां पीएम मोदी ने एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया. पीएम मोदी सभा में आए लोगों से अपने देरी से पहुंचने के लिए खेद जताया. और कहा कि मैं जगनमोहन रेड्डी जी को अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं, वह आंध्र प्रदेश को भी आगे ले जाएंगे, मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि भारत सरकार हमेशा आंध्र के लोगों के लिए रहेगी.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी कल पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी सोमवार को दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. वे बंगाल में हो रहे हिंसा को लेकर बात करेंगे. साथ ही बंगाल के लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति पर भी बात करेंगे. शनिवार को बशिरहाट में हुए हिंसा में बीजेपी के तीन कार्यकर्ता की जान चली गई. इस मामले में भी राज्यपाल पीएम मोदी से मिलकर बात करेंगे. इस मामले में शनिवार को गृहमंत्रालय ने राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से रिपोर्ट मांगा था. इस हिंसा में तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी. बंगाल में पिछले कई महीनों से स्थिति अच्छी नहीं चल रही है. अबतक कई लोगों की जान चली गई है. हिंसा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है.

जेडीयू की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जेडीयू ने लिया ये अहम फैसला

नता दल युनाइटेड (JDU) राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक खत्म हो गई है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा बैठक में इस बात पर मुहर लगी है कि बिहार के बाहर जेडीयू एनडीए से अलग होकर अपने को विस्तारित करने के लिए अन्य राज्यों में भी चुनाव लड़े. हालांकि इस पर अंतिम फैसला अन्य राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा. बैठक में यह चर्चा हुई कि जेडीयू कुल 4 राज्यों में अकेले चुनाव लड़ेगी. हरियाणा, जम्मू कश्मीर, दिल्ली के अलावे झारखंड में भी जेडीयू अकेले चुनाव लड़ने का फैसला ले सकती है. अक्टूबर के तीसरे हफ्ते में जदयू का राष्ट्रीय अधिवेशन होगा जिसमें नए सिरे से राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा.

VIDEO : भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या IND Vs AUS मैच देखने लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पहुंचे

भारत के भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या लंदन के ओवल क्रिकेट स्टेडयम में मैच देखने पहुंचा. क्रिकेट विश्वकप 2019 इंग्लैंड में जारी है जहां रविवार को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच जारी था रहा है. यह मैच इंगलैंड में हो रहा है. इस रोमांचक मैच देखने के लिए भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या भी लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में पहुंचा. उसने कहा कि मैं यहां ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच होने वाले मैच देखने आया हूं.

IND vs AUS, ICC World Cup, Live: विराट-शिखर की पारी से भारत मजबूत, दिया 353 का लक्ष्य

भारत और 5 बार की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया आज द ओवल मैदान पर वर्ल्ड कप-2019 के 14वें मुकाबला जारी है. भारत ने यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भारतीय पारी की शानदार शुरुआत की और दोनों ने 127 रन जोड़े. रोहित 57 रन बनाकर आउट हुए जबकि धवन (117) ने शतकीय पारी खेली. कप्तान विराट कोहली ने 82 रन बनाए जबकि हार्दिक पंड्या ने 48 रन की तेजतर्रार पारी खेली. धोनी ने 27 रन का योगदान दिया. भारत ने पहले खेलते हुए 352 रन बनाए, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 353 रनों की दरकार है.