logo-image

शरद यादव की छुट्टी, JDU ने राज्यसभा में आरसीपी को चुना नया नेता

न्यूज स्टेट से बातचीत के दौरान वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा, 'राज्य सभा में पार्टी संसदीय दल का नेता बनाने के लिए हमने एम वेंकैया नायडू को पत्र सौंप दिया है।'

Updated on: 12 Aug 2017, 05:52 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाने के बाद नीतीश कुमार से नाराज चल रहे शरद यादव को साइड लाइन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

पार्टी के सांसदों ने शनिवार को राज्यसभा अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर रामचंद्र प्रसाद को अपना नया संसदीय नेता चुनने का पत्र सौंप दिया है। इस बात की जानकारी जेडीयू के राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने दी।

न्यूज स्टेट से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, 'राज्य सभा में पार्टी संसदीय दल का नया नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह को बनाने के लिए हमने एम वेंकैया नायडू को पत्र सौंप दिया है।'

इस बारे में जब न्यूज स्टेट शरद यादव से बात करना चाहा तो उनके एक सहयोगि ने इस मामले पर सिर्फ इतना कहा, 'अभी वे मीटिंग में हैं।'

जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने बताचीत में बताया, 'पार्टी किसी भी समय शरद यादव पर कार्रवाई कर सकती है।' पार्टी से बाहर निकाले जाने को लेकर उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

इसे भी पढ़ेंः नीतीश के खिलाफ हमलावर शरद यादव को लालू यादव का साथ

बता दें कि जब से नीतीश कुमार महागठबंधन छोड़कर बिहार में बीजेपी के साथ सरकार बनाए हैं, तभी से ही शरद यादव नाराज चल रहे हैं और पार्टी विरोधी बयान दे रहे हैं।

इससे पहले पार्टी लाइन से अलग बयान देने के कारण जेडीयू ने अली अनवर को पार्टी से निलंबित कर दिया है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही शरद यादव पर भी कार्रवाई होगी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें