logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर से करने पर भड़की बीजेपी, बोली-गांधी परिवार से पूछे बिना खड़गे हिल भी नहीं सकते

कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर से करने पर बीजेपी भड़क गई है. अब बीजेपी ने कहा है कि मोदी जी नहीं, बल्‍कि इंदिरा गांधी सबसे बड़ी हिटलर थीं. एक दिन पहले लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्‍लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि देश में तानाशाही लाने की कोशिश की जा रही है.

Updated on: 05 Nov 2018, 02:25 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर से करने पर बीजेपी भड़क गई है. अब बीजेपी ने कहा है कि मोदी जी नहीं, बल्‍कि इंदिरा गांधी सबसे बड़ी हिटलर थीं. एक दिन पहले लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्‍लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि देश में तानाशाही लाने की कोशिश की जा रही है. खड़गे का कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के साथ वहीं करना चाहते हैं, जो जर्मनी के साथ हिटलर ने किया था.

इस बयान को लेकर कांग्रेस और मल्‍लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को कहा, ‘कांग्रेस नेता मल्‍लिकार्जुन खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हिटलर से तुलना करने से मैं स्‍तब्‍ध हूं. मैं उन्‍हें बताना चाहता हूं कि इंदिरा गांधी से बड़ा हिटलर कोई हो ही नहीं सकता. ऐसा बोलने वाले खड़गे जी खुद गांधी परिवार की अनुमति के बिना एक इंच हिल भी नहीं सकते.’

इससे पहले कांग्रेस नेता मलिक्कार्जुन खड़गे ने कहा था कि देश में तानाशाही लाने की कोशिश की जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के साथ वही करना चाहते हैं जो तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने जर्मनी के साथ किया था. वह मुंबई में कांग्रेस की ओर से आयोजित संविधान बचाओ परिषद को संबोधित कर रही थी. खड़गे ने यह भी कह था, बीजेपी सरकार में देश के हालात बिगड़ते जा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस संविधान को आरएसएस, बीजेपी और मोदी संविधान नष्ट नहीं करने देगी जैसे अन्य संस्थानों को बरबाद किया जा रहा है.