सीने में दर्द की शिकायत के बाद रविशंकर प्रसाद को एम्स में भर्ती कराया गया

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है.

News State Bureau  |   Updated On : January 14, 2019 10:01 PM
कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली :  

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है. सोमवार(14 जनवरी) की रात 8 बजे एम्स में रविशंकर प्रसाद को दाखिल कराया गया है. एम्स प्रशासन के अनुसार उन्हें पल्मोनरी चिकित्सा विभाग में भर्ती कराया गया. चेस्ट में शिकायत के बाद रविशंकर प्रसाद को वहां ले जाया गया.  एक अधिकारी ने कहा, 'फिलहाल वह कुछ समय तक चिकित्सा निगरानी में रहेंगे.'

बता दें कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद का जन्म बिहार के पटना में 30 अगस्त 1954 में हुई थी. रविशंकर प्रसाद ने 1970 के दशक में इंदिरा गांधी की सरकार के विरुद्ध विरोध प्रदर्शनों का आयोजन कर छात्र नेता के रूप में अपना राजनीतिक जीवन आरम्भ किया. आपातकाल के दौरान जयप्रकाश नारायण की अगुवाई में उन्होंने बिहार में छात्र आन्दोलन का नेतृत्व किया तथा जेल भी गए.

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया 69,381 करोड़ रुपये के स्पेक्ट्रम घोटाले का आरोप

साल 200 में वह सांसद बने और 2001 में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में कोयला एवं खान राज्य मंत्री रहे. 1 जुलाई 2002 को प्रसाद को विधि एवं न्याय मंत्रालय में राज्य मन्त्री का अतिरिक्त भार दिया गया. मोदी सरकार में रविशंकर प्रसाद कानून मंत्रालय संभाल रहे हैं.

First Published: Monday, January 14, 2019 09:52 PM

RELATED TAG: Ravi Shankar Prasad, Aiims, Ravi Shankar Prasad Admitte In Aiims,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो