logo-image

राजस्थानः राज्यपाल के पास पहुंची आसाराम की दया याचिका, सरकार से मांगी रिपोर्ट

राज्यपाल की ओर से रिपोर्ट मांगने पर राज्य के गृह विभाग ने सभी संबंधित विभागों को चिट्ठी लिखकर इस संबंध में रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है।

Updated on: 11 Sep 2018, 11:42 AM

नई दिल्ली:

अपने नाबालिग शिष्या से बलात्कार के मामले में जोधपुर जेल में सजा काट रहे आसाराम ने अब राजस्थान के राज्यपाल के पास अपनी दया याचिका लगाई है। उम्र का हवाला देते हुए आसाराम ने राज्य के राज्यपाल कल्याण सिंह के पास अपनी सजा कम करने की अपील की है। आसाराम की याचिका मिलने के बाद राज्यपाल कल्याण सिंह ने दया याचिका को लेकर गुजरात और राजस्थान सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

राज्यपाल की ओर से रिपोर्ट मांगने पर राज्य के गृह विभाग ने सभी संबंधित विभागों को चिट्ठी लिखकर इस संबंध में रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है। राज्यपाल के पास यह दया याचिका उनके एक भक्त की ओर से दायर की है।

राजस्थान सरकार के गृह विभाग ने डीजी जेल को राजस्थान और गुजरात के संबंधित जिलों और विभागों से आसाराम के खिलाफ सभी तरह के मुकदमों पर रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

इसे भी पढ़ेंः रुपए में डॉलर के मुकाबले 15 पैसे की मजबूती, गिरावट का सिलसिला रुका

जोधपुर जेल प्रशासन ने जोधपुर जिला कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर समेत करीब एक दर्जन अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है जो कि कल्याण सिंह को भेजा जाएगा। रिपोर्ट के आधार पर कल्याण सिंह सश्रम आजीवन कारावास की सजा पर अपना फैसला लेंगे।