logo-image

नीतीश कुमार की पार्टी JDU को याद आए 'राम', पूछा- अयोध्‍या में क्‍यों न बने 'राम मंदिर'

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के नेता पवन वर्मा ने राम मंदिर निर्माण को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया है।

Updated on: 10 Jan 2019, 09:06 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (loksabha Election 2019) से पहले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता पवन वर्मा (Pawan Verma) ने राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया है। पार्टी महासचिव पवन वर्मा ने कहा है कि हिन्‍दू धर्म को दुनिया का सबसे पुराना धर्म है और भगवान राम इस धर्म के सर्वाधिक श्रद्धेय देवता हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान सवालिया लहजे में कहा, 'मंदिर का निर्माण क्‍यों न हो?' पवन वर्मा ने कहा कि अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण देश को एक बार फिर उन उच्‍च मूल्‍यों की महत्‍ता याद दिलाएगा, जो उनसे जुड़े हुए हैं।

जेडीयू नेता ने कहा कि मैं उन लोगों से भी अयोध्‍या में राम मंदिर के निर्माण के लिए समर्थन मांगाना चाहता हूं जो इसका विरोध कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा, 'मैं उन सभी से इसके लिए सहमत होने की अपील करता हूं, जो इसका विरोध कर रहे हैं।'

उन्‍होंने कहा, 'यह उनके अपने हित में है, राष्‍ट्र हित में है और करोड़ों हिन्‍दुओं के हित में है।' मामले के जल्‍द निपटारे पर जोर देते हुए उन्‍होंने कहा कि इससे जुड़े विवाद पर जल्‍द विराम लगना चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली से पुलिस ने गिरफ्तार किया चीनी जासूस, भारतीय पासपोर्ट और आधार कार्ड बरामद

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि यह जनभावना से जुड़ा मुद्दा है और लोकतंत्र में हमेशा लोगों की भावनाओं की जीत होती है।

उन्‍होंने कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण से 'संस्कृति की जीत' होगी। इससे पहले बुधवार को संघ प्रमुख भागवत ने भी अयोध्‍या में जल्‍द मंदिर निर्माण पर जोर दिया था।