logo-image

राम मंदिर और हिंदुत्व के मुद्दे पर नहीं विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी बीजेपीः नकवी

बीजेपी ने राम मंदिर और हिंदुत्व की विचारधारा से किनारा करते हुए कहा है कि इस बार का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा।

Updated on: 03 Jun 2018, 09:42 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राम मंदिर और हिंदुत्व की विचारधारा से किनारा करते हुए कहा है कि इस बार का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा।

जब केंद्रीय मंत्री नकवी से पूछा गया कि क्या 2019 का लोकसभा चुनाव हिंदुत्व और राम मंदिर के मुद्दे पर लड़ा जाएगा? तो नकवी ने कहा, यह चुनाव बीजेपी 'विकास, विकास, सिर्फ विकास' के मुद्दे पर लड़ेगी।

अभी तक के सभी चुनावों के बीजेपी के घोषणा पत्र में राम मंदिर निर्माण सबसे ऊपर रहा है। बीजेपी के 'ट्रांस्फॉर्मिग इंडिया' अभियान के हिस्से के रूप में नकवी गोवा में थे जहां उन्होंने ऐसा कहा।

उपचुनाव में मिली हार को लेकर उन्होंने कहा, 'जब आप युद्ध के मैदान में होते हैं और आप अपने विरोधियों की रणनीति और दांव पेंच को समझते हैं तो मुकाबला करना आसान हो जाता है। हमारे पास अब अनुभव है और इस कारण हमें रणनीति बनाने में आसानी होगी।'

बता दें कि 1990 से ही बीजेपी का मुख्य एजेंडा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और हिंदुत्व रहा है। यही कारण था कि देश भर में हिंदू वोटरों को एकजुट करने के लिए तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल कृष्ण आडवाणी ने 'राम रथ यात्रा' निकाली थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें