logo-image

6 दिसंबर को अयोध्या में राम मंदिर का किया जाएगा शिलान्यास : साध्वी प्राची

शनिवार को राम जन्मभूमि न्यास के प्रसिडेंट राम विलास वेदांती ने जहां दिसंबर में मंदिर निर्माण की बात कही, वही साध्वी प्राची ने 6 दिसंबर को अयोध्या में मंदिर शिलान्यास करने की घोषणा की हैं.

Updated on: 24 Nov 2018, 09:10 AM

नई दिल्ली:

अयोध्याय में राम मंदिर निर्माण की चर्चा एक बार फिर से तेज हो गई है. संत समाज दिसंबर में मंदिर की नींव रखने की बात कह रहे हैं. शनिवार को राम जन्मभूमि न्यास के प्रसिडेंट राम विलास वेदांती ने जहां दिसंबर में मंदिर निर्माण की बात कही, वही साध्वी प्राची ने 6 दिसंबर को अयोध्या में मंदिर शिलान्यास करने की घोषणा की हैं.

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में अखिल भारतीय संत समिति को संबोधित करते हुए साध्वी प्राची ने कहा, ‘राम जी का मंदिर बनेगा धूमधाम से. 6 दिसंबर को हमें शिलान्यास करना है, अयोध्या के अंदर हिंदुस्तान के हिंदुओं को बुलाओ, राम मंदिर की घोषणा करो. किसी की जरूरत नहीं. राम मंदिर मंदिर बन जाएगा.’

वहीं, राम जन्मभूमि को लेकर सुप्रीम कोर्ट की तरफ से सुनवाई में हो रही देरी पर बीजेपी महासचिव राम माधव ने कहा, 'बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस बार भी 1992 से पहले की तरह न्यायपालिका की तरफ से राम मंदिर को लेकर विलंब किया जा रहा है. इससे राम मंदिर समर्थक चिंतित महसूस कर रहे हैं और आरएसएस ने केवल यह स्पष्ट किया है.'

इधर योग गुरू रामदेव ने भी इस साल ही राम मंदिर को लेकर शुभ समाचार मिलने का दावा भी किया. रामदेव ने कहा कि कोर्ट के फैसले में देरी होने पर संसद में बिल लाना ही चाहिए. इसी साल देश को शुभ समाचार मिलेगी.

और पढ़ें : राम विलास वेदांती का दावा, दिसंबर में शुरू हो जाएगा अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण