logo-image

राजनाथ सिंह सुकमा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की याद में होली नहीं मनाएगें

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में मारे गए सीआरपीएफ बल के सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धाजंलि देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह इस बार होली नहीं मनाएंगें।

Updated on: 12 Mar 2017, 02:17 PM

highlights

  • सुकमा में मारे गए शहीदों की याद में होली नहीं मनाएगें राजनाथ सिंह 
  • शनिवार को  नक्सलियों ने CRPF के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर दिया था
  • राजनाथ ने नक्सलियों के हमले को बताया कायराना हरकत 

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद गए सीआरपीएफ बल के सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धाजंलि देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह इस बार होली नहीं मनाएंगें।  शनिवार को सुकमा में हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए थे। उन्होंने कहा कि शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी, इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, 'यह पूरे देश के लिए दुखद घटना है। सीआरपीएफ और पुलिस पार्टी गश्त के लिए निकली थी, जिस दौरान नक्सलियों ने हमला किया। यह कायराना हरकत है। मुझे सीआरपीएफ पर गर्व है।'

इसे भी पढ़ें: आदिवासी हत्या मामले में डीयू-जेएनयू प्रोफेसर्स के खिलाफ मामला दर्ज

शाम को जवानों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे राजनाथ सिंह ने शहीदों के परिवार को एक-एक करोड़ रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि शहादत को पैसों से नहीं आंका जा सकता। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जवानों के शव को घर तक पहुंचाने की पूरी व्यवस्था की जाएगी।

छत्तीसगढ़ सरकार के कदमों का जिक्र करते हुए राजनाथ ने कहा कि सरकार के कदम और जवानों के कारण प्रदेश की माओवादी गतिविधियों में कमीं आई है, जिससे बौखलाए नक्सलियों ने ये कदम उठाया है।

इसे भी पढ़ें:  सुकमा में नक्सली हमले में 12 CRPF जवान शहीद, पीएम मोदी ने राजनाथ सिंह से की बात

सुकमा जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र के घने जंगलों में नक्सलियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। हमले में सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के 12 जवान शहीद हो गए, जबकि तीन अन्य जवान घायल हो गये। अधिकारियों ने बताया कि गश्ती दल को भेज्जी क्षेत्र में बन रहे इंजरम भेज्जी मार्ग की सुरक्षा के लिए रवाना किया गया था।