AIIMS में भर्ती मनोहर पर्रिकर का हाल जानने पहुंचे गृह मंत्री राजनाथ, कैंसर से जूझ रहें है गोवा के सीएम

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह रविवार को गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे।

  |   Updated On : September 16, 2018 02:21 PM
मनोहर पर्रिकर (फाइल फोटो)

मनोहर पर्रिकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पेनक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे। । राजनाथ ने ट्वीट कर कहा, 'उनके इलाज की निगरानी रख रहे चिकित्सकों से भी बात की। मैं उनके शीघ्र ठीक होने की कामना करता हूं।' पर्रिकर (62) को शनिवार को एम्स में भर्ती कराया गया था। वह फरवरी से लेकर अब तक अमेरिका, मुंबई और गोवा के अस्पतालों में इलाज करवा चुके हैं।

इससे पहले पर्रिकर 30 अगस्त को इलाज के लिए अमेरिका गए थे। 62 वर्षीय पर्रीकर पैनक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे हैं। इससे पहले भी गोवा के सीएम पर्रिकर इलाज के लिए मार्च में अमेरिका गए थे और जून नें वापस लौटे थे।

और पढ़ें: कैंसर का इलाज कराकर अमेरिका से गोवा लौटे सीएम मनोहर पर्रिकर, विपक्ष कर रहा है राष्ट्रपति शासन की मांग

इलाज के दौरान सीएम पर्रिकर अमेरिका से ही राज्य का काम देख रहे थे। राज्य में कांग्रेस ने बीजेपी की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार के मंत्रियों के गंभीर बीमारियों से जूझने के कारण राज्य सरकार को बर्खास्त करने के लिए गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से अपील की है।

गोवा में कांग्रेस के नेता रमाकांत खलप ने मांग की है, 'गोवा सरकार को बर्खास्त किया जाय और राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाय।' उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीने से राज्य में प्रशासन उथल-पुथल की स्थित में है। कांग्रेस का आरोप है कि राज्य में पिछले कुछ महीनों से प्रशासकीय काम-काज बिल्कुल ठप है।

और पढ़ें : अमेरिका में पर्रिकर, गोवा में घमासान, कांग्रेस ने की राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग

बता दें कि गोवा में गठबंधन की सरकार है. सूबे में पिछले साल हुए चुनाव में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। कांग्रेस कुल 40 में से 17 सीटों पर जीत दर्ज कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। वहीं 13 सीटों के साथ बीजेपी दूसरे स्थान पर रही थी। हालांकि बाद में बीजेपी ने मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में गठबंधन कर सरकार बना ली।

First Published: Sunday, September 16, 2018 01:57 PM

RELATED TAG: Goa Cm Manohar Parrikar, Goa Cm Parrikar, Parrikar Aiims,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो