logo-image

गृह मंत्री राजनाथ सिंह बोले, पाकिस्तान सोशल मीडिया के ज़रिए घाटी में भड़का रहा हिंसा

सदन ही नहीं सारा देश जानता है कि जम्मू कश्मीर में जो स्थिति है, उसके लिए पाकिस्तान प्रायोजित घुसपैठ और आतंकवाद जिम्मेदार है।

Updated on: 31 Mar 2017, 03:00 PM

highlights

  • जम्मू कश्मीर में जो स्थिति है, उसके लिए पाकिस्तान प्रायोजित घुसपैठ और आतंकवाद जिम्मेदार है: राजनाथ सिंह
  • पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में ही नहीं बल्कि पूरे देश में दहशतगर्दी फैला रहे हैं : राजनाथ सिंह
  • आतंकवादियों को जिस तरह से जवाब देना चाहिए, उसी लहजे में सेना और सुरक्षा कर्मी जवाब दे रहे हैं

नई दिल्ली:

लोकसभा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की कार्रवाई का समर्थन किया। उन्होंने ​कहा, 'आतंकवादियों को जिस तरह से जवाब देना चाहिए, उसी लहजे में सेना और सुरक्षा कर्मी जवाब दे रहे हैं और इसमें सफलता मिलेगी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि सदन ही नहीं सारा देश जानता है कि जम्मू कश्मीर में जो स्थिति है, उसके लिए पाकिस्तान प्रायोजित घुसपैठ और आतंकवाद जिम्मेदार है। वे जम्मू कश्मीर में ही नहीं बल्कि पूरे देश में दहशतगर्दी फैला रहे हैं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'ये आतंकवादी पूरे भारत को अस्थिर बनाने की कोशिश कर रहे हैं, आतंकवादियों को जिस तरह से जवाब देना चाहिए, उसी लहजे में सेना और सुरक्षा कर्मी जवाब दे रहे हैं।'

ये भी पढ़ें: कश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के खिलाफ पत्थरबाजी, 3 की मौत, 63 जवान घायल, घाटी में रेल सेवा स्थगित

हाल ही में जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढ़ेर किया गया। वहीं मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों की कार्रवाई का विरोध कर रहे 3 स्थानीय युवकों की गोली लगने से मौत हो गई और 17 घायल हो गये।

स्थानीय लोगों की पत्थरबाजी में 63 सुरक्षाबल के जवान भी घायल हो गए, जिसमें 40 सीआरपीएफ के हैं जबकि 23 पुलिस के जवान हैं।

ये भी पढ़ें: 

मोदी सरकार का फैसला, कश्मीर में उपद्रव पर पहले पावा शैल बाद में पैलेट गन होगा इस्तेमाल

महबूबा मुफ्ती ने कहा, अलगाववादियों से भी हो बात