logo-image

राजनाथ सिंह का हमला, 'UPA के कार्यकाल में नक्सलियों की तुलना में अधिक सुरक्षाबलों की हुई थी मौत'

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपीए सरकार पर जमकर हमला बोला. राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपीए सरकार के शासन में नक्सलियों की तुलना में ज्यादा सुरक्षाकर्मी मारे गए थे.

Updated on: 30 Sep 2018, 09:44 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपीए सरकार पर जमकर हमला बोला। राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपीए सरकार के शासन में नक्सलियों की तुलना में ज्यादा सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। उन्होंने कहा, 'नक्सलियों की तुलना में अधिक जवान मारे गए थे, लेकिन मुझे यह कहते हुए गर्व है कि हमने इस स्थिति को उल्टा दिया है।' केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तहत केंद्र सरकार ने घुसपैठियों से लड़ने के लिए सेना को आधुनिक तकनीक सुसज्जित किया।

केंद्रीय गृह मंत्री  ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने मुझे देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी। गृह मंत्रालय ने सीमा सुरक्षा के लिए उच्च तकनीक समाधान का उपयोग करने पर विचार किया। हमने सीमा के पास कई नियंत्रण कक्ष स्थापित किए हैं ताकि हमारे जवान आसानी से देख सकें कि सीमा के पास क्या हो रहा है और उस पर उचित तरीके से कार्यवाही कर सके।'

आगे उन्होंने कहा, 'अगर देखा जाए तो भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने के बाद देश में कोई भी आतंकी हमला नहीं हुआ है। मैं देश को लोगों के लिए सुरक्षित बनाने में सुरक्षा बलों के प्रयासों के लिए उनका धन्यवाद करता हूं।'

और पढ़ें: मोदी ने देश की सुरक्षा के लिए इंडियन एयरफोर्स को सराहा

बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ से एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर पाकिस्तान को चेतावनी दी। राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवान के साथ जिस तरीके की बदसलूकी की गई उसका बदला ले लिया गया और आगे देखिएगा क्या होगा। सीमा पर लगातार पाकिस्तान की ओर से फायरिंग और आतंकी गतिविधियों पर सीमा सुरक्षा बल लगातार कार्रवाई कर रही है। वहीं सेना प्रमुख बिपिन रावत भी कह चुके हैं पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरूरत है।