logo-image

तूतीकोरिन पर रजनीकांत ने राज्य सरकार को दी नसीहत, 2-2 लाख रुपये मदद का ऐलान

तूतीकोरिन में प्लांट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की फायरिंग में 13 लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि कई लोग घायल हुए थे।

Updated on: 30 May 2018, 07:07 PM

तूतीकोरिन:

तमिलनाडु के तूतीकोरिन में कॉपर स्टरलाइट प्लांट को लेकर शुरू हुई राजनीति में अब दिग्गज फिल्म स्टार रजनीकांत भी उतर गए हैं। उन्होंने बुधवार को घटना वाले इलाके का दौरा किया और अस्पताल में पीड़ितों से मुलाकात की। साथ ही प्रदर्शन में मरने वालों के परिजनों को अपनी तरफ से 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान किया।

रजनीकांत ने इलाके का दौरा करने के बाद कहा, 'मैं इस मुद्दे पर कोई कमेंट नहीं करना चाहता हूं, लेकिन सरकार को सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि जनता उन्हें देख रही है। यह एक बहुत बड़ी गलती है और बड़ा सबक है।'

ये भी पढ़ें: तेल की कीमतों में एक पैसे की कटौती पर राहुल का पीएम पर हमला

'हिंसा-आगजनी में असामाजिक तत्व थे शामिल'

अभिनेता से राजनेता बने रजनीकांत ने कहा कि तूतीकोरिन में स्टरलाइट फैक्ट्री के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा और आगजनी में असामाजाकि तत्व संलिप्त थे। उनकी टिप्पणी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी के रुख को सही बता रही है। पलनीस्वामी ने कहा था कि स्टरलाइट तांबा प्रगलक संयंत्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान असामाजिक तत्व हिंसक हो गए थे। 

रजनीकांत ने कहा कि हाल के दिनों में तमिलनाडु में असामाजिक तत्व सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने राज्य की दिवगंत मुख्यमंत्री जे. जयललिता द्वारा अपने कार्यकाल में ऐसे तत्वों को काबू में रखने के लिए उनकी प्रशंसा की। 

मरीजों से मुलाकात के बाद रजनीकांत ने प्रदर्शन में मरने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया।

बता दें कि तूतीकोरिन में प्लांट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की फायरिंग में 13 लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि कई लोग घायल हुए थे।

इसके बाद तमिलनाडु सरकार ने तूतीकोरिन स्थित वेदांता स्टरलाइट प्लांट को हमेशा के लिए बंद करने का आदेश दिया।

ये भी पढ़ें: इंडोनेशिया में पीएम ने किया भारतीयों को संबोधित, जानिए 10 खास बातें