logo-image

रजनीकांत से गठबंधन के सवाल पर हासन ने कहा, समय तय करेगा आगे क्या होगा

राजनीति में प्रवेश के बाद दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपर स्टार कमल हासन ने रजनीकांत के साथ गठबंधन के सवाल पर कहा है कि इसका जवाब समय देगा।

Updated on: 08 Feb 2018, 07:25 PM

चेन्नै:

दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपर स्टार कमल हासन के राजनीति में प्रवेश करने के बाद लोगों में ये जानने की रुची बढ़ गई की क्या वह रजनीकांत के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

इस मुद्दे पर तमिल अभिनेता कमल हासन ने 'आनंद विकटन' नाम के एक पत्रिका को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्हें और सुपरस्टार रजनीकांत को इस विचार करना होगा कि चुनाव का सामना करने लिए क्या उन दोनों को हाथ मिलाने और गठबंधन करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि रजनीकांत और मुझसे बार-बार ये सवाल पूछा गया कि क्या दोनों साथ में चुनाव लड़ेंगे। इस बारे में रजनीकांत ने कहा कि समय ही बताएगा कि क्या वह अपने राजनीतिक सफर में हासन के साथ हाथ मिलाएंगे। मैं भी उनके विचारों से पूरी तरह सहमत हूं। 

इससे पहले लोकसभा चुनावों का सामना करने संबंधी सवाल पर रजनीकांत ने कहा था, 'मैं आपको बता चुका हूं । समय ही इन सवालों का जवाब देगा।' रजनीकांत ने पिछले साल 31 दिसंबर को राजनीति में कदम रखने की घोषणा की थी।

'व्यवस्था सड़ चुकी है' के उनके (रजनीकांत) बयान और इसके तमिलनाडु या भारत के लिए होने या ना होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'सबसे पहले तमिलनाडु, आप इसे सही कर लें।'

इसे भी पढ़ेंः रजनीकांत और कमल हासन ने एक साथ मंच किया साझा

इससे पहले 17 जनवरी को भी हासन के साथ समझौता करने संबंधी एक सवाल पर रजनीकांत ने कहा था, 'समय ही इसके बारे में बताएगा । देखते हैं आगे क्या होता है।'

तमिल पत्रिका 'आनंद विकटन' में अपने साप्ताहिक स्तंभ में उन्होंने कहा, 'रजनी सर ने इस सवाल पर कहा था कि समय ही इसका जवाब देगा और मैं इस विचार का समर्थन करता हूं।'

हासन अपनी राजनीतिक पार्टी के नाम की घोषणा करने वाले हैं और 21 फरवरी से राजनीतिक दौरा शुरू करेंगे । उन्होंने कहा कि उन दोनों को पहले संबंधित राजनीतिक दलों की औपचारिक घोषणा करनी है ।

उन्होंने कहा कि इसके बाद नीतियां बनायी जाएगी और यह देखा जाएगा कि क्या इस पर विचार किया जाए ।

उन्होंने कहा, 'इसलिए, यह फैसला अभी नहीं लिया जा सकता। साथ ही, जरूरी होने पर हम दोनों को इस पर विचार करने की जरूरत होगी।'

इसे भी पढ़ेंः रजनीकांत ने कहा- ईमानदार, धर्मनिरपेक्ष राजनीति ही आध्यात्मिक राजनीति

इसके अलावा, हासन ने कहा कि रजनीकांत के साथ समझौता करने का सवाल फिल्म के लिए कलाकार चुनने की तरह नहीं है क्योंकि दोनों अलग-अलग चीजें है । पिछले साल मई में अपने प्रशंसकों के साथ संवाद में रजनीकांत ने कहा था कि 'व्यवस्था सड़ चुकी है' और इसे बदलने की जरूरत है।

इससे पहले 17 जनवरी को कमल हासन के साथ गठबंधन को लेकर रजनीकांत ने कहा था, 'इस बारे में समय ही सबकुछ जवाब देगा। देखते हैं समय क्या करवाता है।'

बताया जा रहा है कि फरवरी के तीसरे या चौथे हफ्ते में कमल हासन अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। इस दिन वह अपनी नई पार्टी के नाम और राज्य विधान सभा चुनाव को लेकर भी कई ऐलान कर सकते हैं।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें