logo-image

राजस्थान: विहिप और बजरंग दल ने बांटे पर्चे, बताया- कैसे बचें लव जिहाद से

राजस्थान के जयपुर में हिंदू स्प्रीच्यअल सोशायटी का एक कार्यक्रम अपनी एक थीम को लेकर विवादों में आ गया है।

Updated on: 19 Nov 2017, 03:07 PM

जयपुर:

राजस्थान के जयपुर में हिंदू स्प्रीच्यअल सोसायटी का एक कार्यक्रम अपनी एक थीम को लेकर विवादों में आ गया है। इस फेयर में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने भी अपने काउंटर लगाए हुए हैं और पर्चे बांटे जा रहे हैं। इन पर्चों में लव जिहाद को लेकर चेतावनी लिखी गई है।

दरअसल एसएमएस इंवेस्टमेंट ग्राउंड में चल रही एचएसएस हिंदू स्प्रीच्यूअल सोसाइटी के तीन दिवसीय कार्यक्रम में लव जेहाद को लेकर कथित जागरूकता फैलाई जा रही है। यहां पर पर्चे बांटे जा रहे हैं जिसमें करीना कपूर की फोटो लगी हुई है।

इस पर्चे के सामने आने के बाद कई जनप्रतिनिधियों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। 

इस पर्चे में एक तरफ तो करीना की फोटो बनी हुई है, वहीं दूसरी तरफ करीना की उसी फोटो को बुरका में दिखाया गया है।

और पढ़ें: चंडीगढ़ से मोहाली जा रही लड़की से गैंगरेप, ऑटो ड्राइवर समेत दो पर आरोप

इतना ही नहीं इस पर्चे पर चेतावनी भी लिखी हुई है, 'इस्लाम में दूसरों को मुस्लिम बनाना यह मजहब की सेवा है। लव जिहाद, जिहाद का एक सशक्त प्रकार है, यहां भारत में मुगलों ने एक हजार साल से चला रखा है।'

इतना ही नहीं इस पंपलेट में आमिर खान और सैफ अली खान पर भी लिखा है कि 'सैफ अली खान, आमिर खान ने अपनी हिंदू पत्नियों को छोड़ कर दूसरी हिंदू लड़कियों को फंसा लिया है।'

और पढ़ें: पूर्व मॉडल ने पति पर लगाया जबरन इस्लाम क़बूल करवाने का आरोप

इस पर्चे में लव जिहाद के तरीकों और उससे बचने के तरीकों को भी लिखा गया है। पर्चे में यहां तक लिखा है कि संकट में फंस जाने के बाद लड़कियों को तुरंत ही विहिप, बजरंग दल, दुर्गावाहिनी, युवशक्ति मंच और हिंदू संगठनों से संपर्क करना चाहिए।

बता दें कि इस कार्यक्रम का टारगेट है कि इलाके के करीब 12 सौ स्कूलों के 2 लाख बच्चे इस प्रदर्शिनी का विजिट करें।