logo-image

जोधपुर अस्पताल में डॉक्टर के झगड़े से गई बच्चे की जान पर हाईकोर्ट सख्त, मांगी रिपोर्ट

जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से गई बच्चे की जान को लेकर हाईकोर्ट ने सख्ती दिखाई है।

Updated on: 30 Aug 2017, 06:57 PM

highlights

  • जोधपुर को उम्मेद अस्पताल में सर्जरी के दौरान डॉक्टर के बीच झगड़ा
  • हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, कहा- इससे जोधपुर और स्वास्थ्य जगत की छवि को नुकसान पहुंचा है
  • इलाज के दौरान डॉक्टर के झगड़े की वजह से कथित तौर पर गई बच्चे की जान

नई दिल्ली:

जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से गई बच्चे की जान को लेकर हाईकोर्ट ने सख्ती दिखाई है। राजस्थान हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए कहा कि इससे जोधपुर और स्वास्थ्य जगत की छवि को नुकसान पहुंचा है।

हाईकोर्ट ने जोधपुर के जिलाधिकारी को आदेश देते हुए कहा कि पूरे मामले में दोषियों के खिलाफ तुरंत कड़ी कार्रवाई करें। हाईकोर्ट इस मामले में अब 4 सितंबर को सुनवाई करेगा।

दरअसल, राजस्थान के जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में एक गर्भवती महिला की सर्जरी के दौरान दो डॉक्टर के बीच बहस हो गई थी। इस बहस के दौरान गर्भवती महिला ऑपरेशन थियेटर में पड़ी रही। जिसके बाद महिला ने जिस बच्चे को जन्म दिया वह जीवित नहीं बच सका।

पूरे मामले का वीडियो सामने आया है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि बेड पर एक महिला पड़ी है और दो डॉक्टर आपस में झगड़ रहे हैं।

अस्पताल के प्रिंसिपल एएल भट्ट ने कहा, 'वीडियो देखने के बाद दोनों आरोपियों को तत्काल प्रभाव से वहां से अलग कर दिया है। इसके बाद उन पर नियमों के मुताबिक कार्रवाई भी की जाएगी।'

वहीं राजस्थान के चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने डॉक्टरों के बीच हुए झगड़े को शर्मनाक बताते हुए कहा, 'दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। एडीएम की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित की गई है।'

और पढ़ें: गोरखपुर हादसे पर योगी का विवादित बयान, ऐसा न हो लोग बच्चों को सरकार के भरोसे छोड़ दें