राजस्थान: 7 दिन से चल रही सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, मरीजों को मिलेगी राहत

राजस्थान में 7 दिन से चल रही सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल रविवार रात को समाप्त हो गई है। डॉक्टर सोमवार से ड्यूटी पर वापस लौटेंगे। रात करीब 11:30 बजे हड़ताल समाप्त करने की औपचारिक घोषणा हुई।

  |   Updated On : November 13, 2017 11:41 AM
7 दिन से चल रही सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल खत्म

7 दिन से चल रही सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल खत्म

नई दिल्ली:  

राजस्थान में 7 दिन से चल रही सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल रविवार रात को समाप्त हो गई है। डॉक्टर सोमवार से ड्यूटी पर वापस लौटेंगे। रात करीब 11:30 बजे हड़ताल समाप्त करने की औपचारिक घोषणा हुई।

सचिवालय में रविवार दोपहर दो बजे शुरू हुई वार्ता रात करीब 8:30 बजे तक चली। इस दौरान 33 सूत्रीय मांगों के एक-एक बिंदु पर दोनों पक्षों के बीच विचार हुआ। इसके बाद समझौते के एक ड्राफ्ट पर दोनों पक्षों ने हस्ताक्षर किए।

इससे पहले शाम करीब पांच बजे डॉ. चौधरी और उनके साथी सरकार के साथ चल रही बातचीत को बीच में छोड़कर एक बार बाहर आ गए थे। उन्होंने मंत्री और अफसरों पर डॉक्टरों की मांगों को लेकर अड़ियल रवैया अपनाने का आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें:राजस्थान: हड़ताल कर रहे 100 डॉक्टर्स वापस काम पर लौटे, 14 पुलिस हिरासत में

आपको बता दें कि राजस्थान के डॉक्टर्स 33 मांगों को लेकर पिछले 7 दिनों से हड़ताल पर थे। जिसकी वजह से से मरीजों को काफी परेशानी हो रही थी। इस दौरान उचित इलाज न मिल पाने की वजह से लगभग दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई।

इस हड़ताल से निपटने के लिए राज्य सरकार ने रेस्मा कानून के तहत गिरफ्तारियां शुरू कर दी थी। इसके तहत सरकार ने 14 डॉक्टरों को पुलिस हिरासत में ले लिया था।

यह भी पढ़ें: राजस्थान: आर्मी ने भेजी डॉक्टर्स की टीम, हड़ताल से मरीज परेशान

First Published: Monday, November 13, 2017 11:19 AM

RELATED TAG: Rajasthan, Doctors Strike, Call Off Strike,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो