logo-image

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की स्वाइन फ्लू रिपोर्ट नेगटिव, जांच कमेटी 3 दिन में देगी रिपोर्ट

राजस्थान के राजयपाल कल्याण सिंह स्वाइन फ्लू से ग्रस्त नहीं है। अपोलो अस्पताल की रिपोर्ट में राजयपाल की एच1एन1 वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Updated on: 06 Mar 2018, 09:54 AM

नई दिल्ली:

अपोलो अस्पताल की नई रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह को स्वाइन फ्लू नहीं है। इससे पहले राजस्थान के एसएमएस अस्पताल ने राज्यपाल की मेडिकल रिपोर्ट में उन्हें स्वाइन फ्लू पॉजिटिव बताया था।

इस रिपोर्ट के बाद राज्यपाल को दिल्ली के अपोलो अस्पताल में फिर से जांच के लिए भेजा गया लेकिन यहां पर जांच के नतीजे निगेटिव आया है।

इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने विधानसभा में बताया, 'राजस्थान के एसएमएस अस्पताल में स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने के बाद राज्यपाल को दोबारा जांच के लिए दिल्ली के अपोलो अस्पताल भेजा गया जहां उनकी एच1एन1 वायरस की रिपोर्ट निगेटिव आई है।'

जिसके बाद विधानसभा में कल्याण सिंह की मेडिकल रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस के विधायकों ने हंगामा किया

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया, 'प्रधान सचिव (स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा) आनंद कुमार, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य यूएस अग्रवाल और डॉ आरके महेश्वरी के ख़िलाफ़ तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया है। समिति तीन दिन में रिपोर्ट सौंपेगी।'

और पढ़ें: त्रिपुरा: भगवा जीत के बाद बीजेपी 'समर्थकों' ने लेनिन की मूर्ति पर चलाया बुलडोजर

बता दें कि इस साल के दो महीने में ही राज्य में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 88 पहुंच गई है।

जानकारी के मुताबिक, इस बीमारी से अब तक 976 लोग संक्रमित पाए गए हैं। कुछ दिनों पहले राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया था। साथ ही कहा था कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू बहुत तेजी फैल रहा है।

वहीं पिछले साल राजस्थान में स्वाइन फ्लू से एक मौत हुई थी। 2015 में 43 लोगों की मौत हो गई थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें