logo-image

अगले 24 घंटें में भारत के इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

पूरे भारत में भारी बारिश से तवाही मची हुई है। कही बादल फटते हैं तो कहीं बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान के अधिकतर इलाके बरसात की मार झेल रहे हैं।

Updated on: 19 Jul 2018, 07:25 PM

नई दिल्ली:

पूरे भारत में भारी बारिश से तबाही मची हुई है। कही बादल फटते हैं तो कहीं बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान के अधिकतर इलाके बरसात की मार झेल रहे हैं। 

अगले 24 घंटें में इन जगहों पर बारिश होने की संभावना हैंः

पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना हैं इसके अलावा नागालैंड-मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।
उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, बिहार, झारखंड में अलग-अलग इलाकों में बारिश हो सकती है।

भारत के केंद्र के इलाकों की बात की जाए तो मध्य प्रदेश के पूर्व और पश्चिम के कई इलाके, छत्तीसगढ़ और विदर्भा के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।

और पढ़ें : अमित शाह के फोन से बनी बात, अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार का शिवसेना देगी साथ

सौराष्ट्र और कुच्छ के कई इलाके, कोंकण और गोवा, कर्नाटक, केरल और गुजरात क्षेत्र के कई इलाके, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडू में बारिश हो सकती है।

लक्ष्यद्वीप और अंडमान निकोबार के कई इलाकों में अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है।

कोलकाता में अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम 27.7 डिग्री सेल्सियम तापमान रहने की संभावना है। वहीं नई दिल्ली में अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 28.8 डिग्री सेल्सियम रहने की संभावना है।

और पढ़ेंः मॉनसून की मार, कम बारिश से बिहार में खेत सूखे, किसान हताश