logo-image

दिल्ली में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, यूपी में छाई बदली, तापमान में गिरावट

दिल्ली में शुक्रवार रात भारी बारिश हुई है. सुबह से दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं. बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया है.

Updated on: 22 Sep 2018, 10:20 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में सुबह से बादल छाए हुए हैं. बादल छाने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. कई जिलों में बूंदबांदी होने से मौसम सुहावना हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की पूरी संभावना है. 25 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. इससे तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट की उम्मीद है. दिन में धूप निकलने की संभावना बहुत कम है.

विभाग के मुताबिक शनिवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

लखनऊ के अतिरिक्त शनिवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री, कानपुर का 20.6 डिग्री, बनारस का 19.3 डिग्री, इलाहाबाद का 20 डिग्री और झांसी का 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इसे भी पढ़ेंः ओडिशा में चक्रवाती तूफान ने दी दस्तक, यहां हो रही भारी बारिश

वहीं तटीय राज्य ओडिशा में भारी बारीश हुई है. बारिश के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. राज्य के मुख्यमंत्री ने राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाने के निर्देश दिए हैं.

वहीं दिल्ली में शुक्रवार रात भारी बारिश हुई है. सुबह से दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं. बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया है.

(IANS इनपुट के साथ)