logo-image

गुजरात, राजस्थान में अगले 24 घंटों में हो सकती है बारिश, अलर्ट जारी

देश के पश्चिम प्रांत गुजरात और राजस्थान के कई इलाकों में शनिवार को भारी बारिश होने की संभावना है। केरल, तटीय कर्नाटक और कोंकण क्षेत्र में मध्यम बारिश हो सकती है।

Updated on: 17 Aug 2018, 10:33 PM

नई दिल्ली:

देश के पश्चिम प्रांत गुजरात और राजस्थान के कई इलाकों में शनिवार को भारी बारिश होने की संभावना है। केरल, तटीय कर्नाटक और कोंकण क्षेत्र में मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, गुजरात, दक्षिण-पूर्व राजस्थान और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश में भारी वर्षा होने की संभावना है।

स्काइमेट ने केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा और गुजरात के कुछ इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश के बाकी हिस्सों, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, ओडिशा, पूर्वोत्तर राज्यों और दक्षिण तमिलनाडु में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। देश के कई अन्य इलाकों में भी हल्की बारिश होने की संभावना है।

स्काइमेट के अनुसार, निम्न दबाव का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश और गुजरात और महाराष्ट्र पर बना हुआ है और मॉनसून की अक्षीय रेखा पश्चिम गुजरात, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक जा रही है।

पिछले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और दक्षिण तमिलनाडु पर भारी वर्षा हुई।

साथ ही केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा और गुजरात क्षेत्र में कुछ स्थानों में भारी वर्षा के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश के बाकी हिस्सों, दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई।