उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की आशंका, रहें सावधान

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक देव भूमि उत्तराखंड में अगले दो दिन बादल छाए रहेंगे और तेज बारिश के साथ ही कई हिस्सों में बिजली भी गिर सकती है।

News State Bureau  |   Updated On : August 21, 2018 12:11 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

देहरादून:  

उत्तराखंड में आज और कल भी भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक देव भूमि उत्तराखंड में अगले दो दिन बादल छाए रहेंगे और तेज बारिश के साथ ही कई हिस्सों में बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरकाशी, चमोली, चंपावती और पिथौड़ागढ़ में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कई गई है। लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी गई है। 25 अगस्त तक इन इलाकों में यह चेतावनी जारी की गई है।

इससे पहले भी उत्तराखंड में भूस्खलन और बारिश होने के कारण कुछ स्थानों पर चार धाम यात्रा को रोकना पड़ा था। 10 अगस्त को भी उत्तराखंड के गंगोत्री राजमार्ग पर भारी भूस्खलन के कारण 700 तीर्थयात्री फंस गए थे जिन्हें बाद में रेस्क्यू करना पड़ा था।

और पढ़ें: मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश

20 जुलाई को उत्तराखंड के चमोली जिले में बादल फटने की से हुई भारी बारिश में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन अन्य पहाड़ी पर मलबे में दब गए थे।

First Published: Tuesday, August 21, 2018 11:57 AM

RELATED TAG: Heavy Rain, Uttarakhand, Thunderstorn In Uttarakhand,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो