logo-image

खुशखबरी! राजधानी, शताब्दी और दुरंतो में मिलेगी 10 प्रतिशत की छूट

रेलवे खाली सीटों की समस्या से जूझ रही है। जिससे निपटने के लिए रेलवे ने ट्रेनों का चार्ट तैयार होने के बाद खाली सीटों के किराए में 10 प्रतिशत की छूट देगी।

Updated on: 14 Dec 2016, 09:23 PM

नई दिल्ली:

रेलवे ने राजधानी, शताब्दी और दुरंतो में 10 प्रतिशत तक किराए में छूट देने के लिए योजना बनायी है। दरअसल रेलवे खाली सीटों की समस्या से जूझ रही है। जिससे निपटने के लिए रेलवे ने ट्रेनों का चार्ट तैयार होने के बाद खाली सीटों के किराए में 10 प्रतिशत की छूट देगी।

'द इकॉनोमिक टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी, शताब्दी और दुरंतो में छूट चार्ट तैयार होने से ठीक पहले बिके आखिरी टिकट की कीमत पर मिलेगी।

रेलवे ने इसी साल प्रीमियम ट्रेनों की टिकट बिक्री के लिए विमान कंपनियों की तरह 'फ्लेक्सी फेयर स्कीम' लागू की थी। इसके नतीजे अच्छे नहीं रहे। अब इन ट्रेनों में सीटों के खाली रहने की समस्या देखी जा रही है। इस घाटे से निपटने के लिए रेलवे ने प्रयोग के तौर पर नई योजना बनाई है।

रेलवे इस योजना को प्रयोग के तौर पर 15 दिसंबर 2016 से 31 मई 2017 तक लागू करेगा। इन टिकटों को रेलवे स्टेशन पर तत्काल टिकट बुकिंग काउंटर और ई-टिकटिंग वेबसाइट आईआरसीटीसी से ट्रेन रवाना होने के समय से 30 मिनट पहले तक खरीदा जा सकेगा।

और पढ़ें: अब IRCTC से टिकट के बाद शॉपिंग भी कीजिए, कैशलेस ट्रांजिक्शन को बढ़ावा देने की पहल