logo-image

हरियाणा हिंसा में हुए नुकसान का पैसा गुरमीत राम रहीम से वसूलेगी रेलवे

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सजा मिलने के बाद हरियाणा में भड़की हिंसा में हए नकुसान की भरपाई के लिए रेलवे ने गुरमीत राम रहीम पर दावा ठोका है।

Updated on: 17 Jan 2019, 11:59 AM

highlights

  • गुरमीत राम रहीम से नकुसान का पैसा वसूलेगी रेलवे
  • 10 करोड़ की भरपाई के लिए रेलवे ने ठोका दावा

नई दिल्ली:

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सजा मिलने के बाद हरियाणा में भड़की हिंसा में हुए नकुसान की भरपाई के लिए रेलवे ने गुरमीत राम रहीम पर दावा ठोका है।

25 अगस्त को बलात्कार के केस में दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा में भारी हिंसा हुई थी। इस हिंसा में डेरा समर्थकों ने रेलवे को भारी नुकसान पहुंचाया था। डेरा समर्थकों ने कई ट्रेनों में आग लगा दी थी और स्टेशन को भी फूंक दिया था।

अब इसी की भरपाई के लिए कोर्ट के आदेश के बाद राजस्थान के बीकानेर रेल मंडल ने हरियाणा हिंसा के दौरान रेलवे को हुए नुकसान का क्लेम किया है। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने आदेश दिया था कि हिंसा में हुए सारे नुकसान की भरपाई गुरमीत राम रहीम की संपत्ति बेचकर की जाएगी।

रेलवे के क्लेम के अनुसार हिंसा की वजह से करीब 250 ट्रेने प्रभावित हुए थी जिससे रेलवे को करीब 10 करोड़ का नुकसान हुआ था। क्लेम की पूरी डिटेल रेलवे ने हरियाणा सरकार को भेज दी है।

रेलवे अधिकारियों ने इस मामले को लेकर कहा है कि कई ट्रेनें रद्द भी की गई है जिसके नुकसान की भरपाई के लिए क्लेम बाद में किया जाएगा।