logo-image

गुजरात: बाढ़ प्रभावित बनासकांठा में राहुल गांधी की कार पर पथराव, विरोध में दिखाए काले झंडे

लोगों के विरोध के कारण उन्हें लौट जाना पड़ा। इस दौरान उनकी कार पर पथराव भी हुआ, जिसमें खिड़कियों के कुछ शीशे टूट गए।

Updated on: 04 Aug 2017, 06:58 PM

नई दिल्ली:

शुक्रवार को गुजरात दौरे के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर कुछ लोगों ने पथराव किया और विरोध में काले झंडे दिखाए। कुछ लोगों ने उन्हें न सिर्फ काले झंडे दिखाए, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी भी की।

बता दें कि राहुल गांधी शुक्रवार को राजस्थान के बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने के बाद बाढ़ प्रभावित बनासकांठा इलाके में स्थानीय लोगों से मिलने गए थे। यहां उन्होंने किसानों तथा व्यापारियों से मिलने के लिए कस्बे के कृषि उत्पाद बाजार की ओर बढ़े।

बाद में जब वह धानेरा के लाल चौक पहुंचे तो वहां भीड़ ने उन्हें काले झंडे दिखाए और उनके खिलाफ प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी की।

कांग्रेस उपाध्यक्ष लाल चौक में एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन लोगों के विरोध के काण इस कार्यक्रम को टालना पड़ा। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया, जिसके बाद राहुल वहां से निकले।

डेथ सर्टिफिकेट के लिए आधार कार्ड होगा ज़रूरी, मोदी सरकार का फरमान

यहां तक कि जब उनकी कार जाने लगी तो लोगों ने उनके काफिले पर पानी के थैले फेंके। बाद में वह बनासकांठा जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों के दौरे के लिए आगे बढ़े। जब वह धानेरा हेलीपैड जा रहे थे तो उनकी कार पर पथराव हुआ, जिसमें खिड़कियों के कुछ शीशे टूट गए।

पत्थरबाजी की वजह से राहुल गांधी की कार के शीशे भी टूट गए। इतना ही नहीं इस घटना के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में तैनात एसपीजी का जवान भी मामूली रूप से चोटिल हो गया। बनासकांठा के एसपी ने बताया कि पत्थर उसी तरफ लगा जिस तरफ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बैठे हुए थे।

राहुल बनासकांठा तथा पाटण जिलों का दौरा करने वाले हैं, जो पिछले 70 वर्षो के दौरान राज्य में बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित हुए क्षेत्र हैं। उत्तर गुजरात वैसे सूखा प्रभावित क्षेत्र रहा है।

राज्य में बाढ़ से 270 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि 4.5 लोग प्रभावित हुए हैं।

केरल में RSS कार्यकर्ताओं की हत्या मामले में राज्य सरकार करे सख्त कार्रवाई: होसबोले

अकेले बनासकांठा में 61 लोगों की मौत हो गई, जबकि राजस्थान में भारी बारिश व बाढ़ के कारण सात लोगों की जान गई है।

कांग्रेस ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यो के समन्वय के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है।

राज्यसभा के लिए आठ अगस्त को होने वाले चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार अहमद पटेल, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी तथा गुजरात के पार्टी प्रभारी अशोक गहलोत ने उत्तर गुजरात का दौरा किया है। राहुल के साथ सोलंकी, गहलोत तथा पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया हैं।

अरुण जेटली का सनसनीखेज खुलासा, आतंकियों को तेजी से भारत भेज रहा है पाकिस्तान