राहुल गांधी 2019 के चुनाव के लिए गुजरात से फूकेंगे चुनावी बिगुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात में जल्द चुनावी अभियान का आगाज करेंगे।

  |   Updated On : June 30, 2018 11:27 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो- ANI)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो- ANI)

अहमदाबाद:  

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात में जल्द चुनावी अभियान का आगाज करेंगे। गुजरात में 77 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है। राहुल गांधी का यह अभियान 11 और 15 जुलाई को राज्य के दौरे के साथ ही शुरू हो जाएगा।

राहुल गांधी ने पिछले साल 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में काफी यात्राएं की थीं और चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन में सुधार के साथ 77 सीटें हासिल होने का श्रेय उनकी इन्हीं यात्राओं को दिया गया था।

कांग्रेस को 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में 2012 में सिर्फ 54 सीटें मिली थीं जो 2017 में बढ़कर 77 सीटें हो गईं।

और पढ़ें: मंदसौर गैंगरेप पर मालिनी अवस्थी ने बॉलीवुड को घेरा, कहा- कठुआ पर चीखने वाले कहां गए?

गुजरात विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान उन्होंने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और उसके नेतृत्व पर निशाना साधने में आक्रमक रवैया अपनाया था।

राहुल गांधी सौराष्ट्र के जूनागढ़, राजकोट और भावनगर जिलों का दौरा करेंगे। इन इलाकों में कांग्रेस ने दो दशक बाद बेहतर प्रदर्शन किया और पिछले विधानसभा चुनाव में ज्यादातर सीटें कांग्रेस को इन्हीं इलाकों में मिलीं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह राज्य में पार्टी के नेताओं के साथ लंबी बैठकें कर उनसे विचार-विमर्श करेंगे। राहुल गांधी दिसंबर तक राज्य के तीन से चार दौरे कर सकते हैं। वह यहां लोगों से दोबार संपर्क स्थापित करेंगे।

और पढ़ें: मंदसौर गैंगरेप पर बोले शिवराज, ऐसे दरिंदों को जीने का हक नहीं, गांव वाले आरोपियों को दफ्न होने के लिए नहीं देंगे जमीन

First Published: Saturday, June 30, 2018 11:16 PM

RELATED TAG: Rahul Gandhi, Rahul Gujarat Visit,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो