logo-image

मंदसौर मामले में राहुल गांधी ने कहा- सत्ताधारी पार्टी के छात्र नेताओं ने किया गुरु का अपमान

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना को गुरु का अपमान बताया. इसके साथ ही शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए एक ट्विट किया.

Updated on: 29 Sep 2018, 01:07 PM

नई दिल्ली:

मध्‍य प्रदेश के मंदसौर में एबीवीपी छात्रों के प्रोफेसर द्वारा पैर पकड़ने का मामला अब राजनीति के गलियारे तक पहुंच गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul gandhi) ने इस घटना को गुरु का अपमान बताया. इसके साथ ही शिवराज सरकार (shivraj government) पर निशाना साधते हुए एक ट्विट किया. राहुल गांधी ने ट्विट में कहा, 'मंदसौर में सत्ताधारी पार्टी के छात्र नेताओं द्वारा एक गुरु का अपमान. गुरु ब्रह्मा गुरु विष्णु गुरु देवो महेश्वर मानने वाले देश में यह कौन सा ‘संस्कार’ है कि छात्र धमकी दें और गुरु उनके पांव छुए. ज्ञान के साथ यह कैसा सलूक है?'

बता दें कि मंदसौर से पीजी कॉलेज का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें ABVP छात्रों का प्रोफेसर पैर पड़ते नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि छात्र क्‍लासरूम के बाहर नारेबाजी कर रहे थे, जिससे प्रोफेसर ने उन्‍हें रोका था. छात्रों का कहना है कि वो भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे जिस प्रोफेसर ने रोक दिया.

जिसके बाद छाक्ष उग्र हो गए और प्रोफेसर को माफी मांगने की जिद पर अड़ गए. इतना ही नहीं उन्होंने प्रोफेसर को 'एंटी-नेशनल' भी कहा. जिसके बाद प्रोफेसर डर गए और उन्होंने मामले को रफादफा करने के लिए छात्रों के पैर छूने की कोशिश की.

और पढ़ें : मध्य प्रदेश : ABVP कार्यकर्ताओं से परेशान हो प्रोफेसर ने पकड़े पैर और मांगी माफी, देखें वीडियो