logo-image

भुवनेश्वर: राहुल गांधी बोले- चौकीदार तो चोर है मगर ओडिशा में भी हो रही है चोरी

रैली के बाद 'द ओडिशा डायलॉग' शीर्षक से आयोजित एक टॉउन हॉल बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और बीजू जनता दल (बीजद) दोनों एक ही 'गुजरात मॉडल' का अनुसरण करते हैं, जहां मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का उद्योगपतियों से एक 'सौदा' होता है .

Updated on: 25 Jan 2019, 07:53 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ओडिशा दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार के साथ-साथ नवीन पटनायक सरकार पर भी जोरदार हमला किया. भुवनेश्व में आयोजित रैली में राहुल गांधी ने कहा कि चौकीदार तो चोर है, मगर ओडिशा में भी चोरी हो रही है. उन्होंने कहा कि जो आपके यहां ओडिशा में मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने चिटफंड घोटाला किया है. उसका रिमोट कंट्रोल हिंदुस्तान के भ्रष्ट चौकीदार के हाथ में है.

रैली के बाद 'द ओडिशा डायलॉग' शीर्षक से आयोजित एक टॉउन हॉल बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और बीजू जनता दल (बीजद) दोनों एक ही 'गुजरात मॉडल' का अनुसरण करते हैं, जहां मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का उद्योगपतियों से एक 'सौदा' होता है और शासन बाद में महत्वपूर्ण नौकरशाहों को दे दिया जाता है. राहुल गांधी ने यहा 'द ओडिशा डायलॉग' शीर्षक से आयोजित एक टॉउन हॉल बैठक में कहा, 'बीजेपी मॉडल और बीजद मॉडल गुजरात मॉडल की तरह ही समान है. यह मुख्यमंत्री उम्मीदवारों और उनके अभियान को फंड देने वाले उद्योगपतियों के बीच बहुत आसान सौदा है. मुख्यमंत्री राज्य को चलाने वाले महत्वपूर्ण नौकरशाहों के हाथ में राज्य को सौंप देते हैं.'

उन्होंने कहा कि हम अपने नेताओं को एक-दूसरे से बातचीत करने का मौका देते हैं और कहा कि कांग्रेस एक 'नौकरशाही तानाशाही' नहीं है.

इसे भी पढ़ें: साहित्‍य फेस्‍टिवल में शशि थरूर बोले- प्रियंका गांधी में इंदिरा गांधी की झलक

राहुल ने कहा, 'मेरा मॉडल यह है कि लोग अपने राज्य को मुझसे ज्यादा जानते हैं और मैं उनसे सीखने की कोशिश करता हूं. जब हम एक राज्य चलाते हैं, हम लोगों की सुनते हैं/ वैसे नहीं जैसा नरेंद्र मोदी और नवीन पटनायक सोचते हैं. क्या मोदी और पटनायक ने कभी भी आपसे ऐसे बातचीत की है?"

उन्होंने कहा, 'मोदी सोचते हैं कि वह सबकुछ जानते हैं. बीजेपी व बीजद में फीडबैक की व्यवस्था नहीं है और यह उनमें व कांग्रेस में एक बड़ा अंतर है.'

(इनपुट IANS)