logo-image

गुजरात में आने वाली है राजनीतिक सुनामी, डर रही है बीजेपी: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करेगी।

Updated on: 13 Nov 2017, 09:30 AM

गुजरात:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि एक राजनीतिक सुनामी आ रही है, जिससे सत्तारूढ़ बीजेपी भयभीत है।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच लड़ाई को सच और झूठ के बीच लड़ाई करार दिया।

राहुल ने अपने तीन दिवसीय क्षेत्रवार प्रचार अभियान के चौथे पड़ाव पर लोगों से वोटों के जरिए अपने गुस्से का इजहार करने का आग्रह किया।

उन्होंने एक रैली में एक पूरा वाक्य गुजराती में बोला और कहा, 'गुजरात मा मोदीजी आवे, अमित शाहजी आवे, यूपी ना सीएम योगीजी आवे, तोये भाजपा सरकार नाहीं आवे।' यानी यहां नरेंद्र मोदी, अमित शाह या उप्र के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी कोई भी आए, लेकिन गुजरात में बीजेपी सरकार नहीं आएगी।

उत्तर गुजरात के बनासकांठा जिले में थारा में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, 'कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पिछले 22 वर्षो से भाजपा शासन को झेला है और अब समय आ गया है कि आप ने जीएसटी, नोटबंदी के बारे में जो महसूस किया है, और सरकार ने लोगों को नर्मदा बांध पर और बदलाव लाने के जो झांसे दिए हैं, उसे मतदान केंद्रों पर जाहिर कीजिए।'

गुजरात में खेती की दुर्दशा का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि किसानों ने देश के लिए सबकुछ किया, उन्होंने अपना खून और पसीना बहाया। 'आप बड़े धनी उद्योगों के कर्ज माफ कर सकते हैं, फिर किसानों के लिए ऐसा क्यों नहीं कर सकते?'

और पढ़ेंः राहुल गांधी ने कहा, पीडी नहीं मैं करता हूं राजनीतिक ट्वीट