logo-image

कांग्रेस के 52 सांसद बीजेपी से इंच-इंच की लड़ाई लड़ेंगे: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, 2014 में बीजेपी 280 पर थी और हम 45 पर थे, लेकिन 45 सदस्यों ने भाजपा के संविधान के खिलाफ हर एक एजेंडे को हरा दिया.

Updated on: 01 Jun 2019, 01:12 PM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सभी सांसदों से बीजेपी के खिलाफ जोरदार लड़ाई लड़ने की बात कही. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस के 52 सांसद बीजेपी के खिलाफ इंच-इंच की लड़ाई लड़ेंगे. राहुल गांधी ने कहा, 2014 में बीजेपी 280 पर थी और हम 45 पर थे, लेकिन 45 सदस्यों ने भाजपा के संविधान के खिलाफ हर एक एजेंडे को हरा दिया. फिर से 52 सदस्य और मैं गारंटी के साथ बीजेपी के खिलाफ हर एक इंच लड़ूंगा.

यह भी पढ़ें : सोनिया गांधी ही बनी रहेंगी कांग्रेस संसदीय दल की अध्‍यक्ष, बैठक में हुआ फैसला

उन्‍होंने कहा, आपको यह समझना होगा कि इस देश के संविधान, लिंग, धर्म के मामले में इस देश के लिए लड़ना है.

नफरत और नफरत की राजनीति।।
नफरत से लड़ने का एक तरीका।।

अंत में उन्‍होंने कहा, यह कायाकल्प और आत्मनिरीक्षण करने का समय है.

इससे पहले कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी को अध्‍यक्ष चुना गया. इस बारे में बैठक में एक प्रस्‍ताव पारित कर कहा गया कि लोकसभा में पार्टी का नेता कौन होगा, यह सोनिया गांधी ही तय करें. लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद यह कांग्रेस सांसदों की पहली बड़ी बैठक थी.

राहुल गांधी ने कहा, आपको ये समझना है कि हम संविधान के रक्षक हैं, हमारे ऊपर संस्थाओं की रक्षा की जिम्मेवारी है. यह लड़ाई देश में रहनेवाले हर जात, मजहब, पंथ और समाज के लिए लड़नी है. हमें बीजेपी के कम्युनल एजेंडे के खिलाफ लड़ना है. आख़िर में कहा कि मौजूदा स्थिति में चिंतन करना है, मंथन करना है इस लड़ाई को आगे कैसे ले जाना है.