logo-image

मॉब लिंचिंग: राहुल के 'क्रूर न्यू इंडिया' पर बीजेपी का पलटवार, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस अध्यक्ष को बताया 'नफरत का सौदागर'

राहुल के इस बयान पर अब बीजेपी ने पलटवार करते हुए उन्हें नफरत का सौदागर करार दे दिया है।

Updated on: 23 Jul 2018, 06:32 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के अलवर में गो तस्करी के आरोप में मॉब लिंचिंग (भीड़ के द्वारा हत्या) में अकबर नाम के शख्स के मारे जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए इसे प्रधानमंत्री का 'क्रूर न्यू इंडिया' करार दिया था। राहुल के इस बयान पर अब बीजेपी ने पलटवार करते हुए उन्हें नफरत का सौदागर करार दे दिया है।

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल के क्रूर न्यू इंडिया पर पलटवार करते हुए ट्वीट कर कहा, 'हादसों पर कूदना बंद करें। राज्य सरकार ने इस मामले पर पहले से ही सख्त कार्रवाई कर रही है। आप चुनावी फायदे के लिए समाज को बांट रहे और फिर धड़ियाली आंसू बहाते हैं। अब बहुत हो गया आप नफरत के सौदागर हैं।'

क्या कहा था राहुल गांधी ने

मॉब लिंचिंग में पीड़ित अकबर को अस्पताल में पहुंचाने में देरी की रिपोर्ट आने पर राहुल गांधी ने निंदा करते हुए कहा था, 'यह मोदी का क्रूर 'न्यू इंडिया' है। जहां मानवता को घृणा से बदल दिया गया है। लोगों को कुचल कर मरने के लिए छोड़ दिया जा रहा है।'

गौरतलब है कि सिर्फ पीयूष गोयल ही नहीं बल्कि बीजेपी के कई दूसरे नेता और मंत्री भी राहुल गांधी के इस बयान पर हमलावर हैं।

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर राहुल पर पलटवार करते हुए कहा, राहुल गांधी के परिवार ने 1984 दंगा, भागलपुर समते कई अन्य दंगों के जरिए देश में नफरत और आग फैलाई। ये शर्मनाक है कि कांग्रेस ऐसी घटनाओं में इस तरह की राजनीति कर रही है। देश में ऐसा कोई भी मुद्दा नहीं बचा है जिसका कांग्रेस चुनावी फायदा लेने की कोशिश नहीं कर रही है।

क्यों मारा गया था अकबर

अलवर में शुक्रवार की रात अकबर उर्फ रकबर को कुछ लोगों ने गाय तस्करी के शक में पीटा। उसका साथी असलम जो गाय को ढोने का काम कर रहा था किसी तरह से मौके से फरार हो गया।

वहीं अज्ञात लोगों ने अकबर की लाठी और डंडो से बुरी तरह पिटाई कर दी। पुलिस जब मौक़े पर पहुंची तो उसकी हालत पूरी तरह से बिगड़ी हुई थी। जिसके बाद पुलिस उसे वैन में इलाज़ के लिए ज़िला अस्पताल ले गई लेकिन डॉक्टर ने पहले ही उसे मृत घोषित कर दिया था।

और पढें: अलवर लिंचिंग पर बोले राहुल- मोदी के क्रूर 'न्यू इंडिया' में लोगों को कुचल कर मरने के लिए छोड़ दिया जाता है

अकबर के मौत की सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

अकबर के मॉब लिंचिंग की सुनवाई अब सुप्रीम कोर्ट में होगी। तहसीन पूनावाला की याचिका पर देश की सर्वोच्च अदालत 20 अगस्त को सुनवाई करेगी। गौरतलब है कि देश में बढ़ते मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहले ही सरकार को संसद में कानून बनाने का आदेश दे चुका है।

और पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी तीन अफ्रीकी देशों की पांच दिवसीय यात्रा पर हुए रवाना