पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और कांग्रेस के बीच बढ़ी दूरियां, राहुल की इफ्तार में नहीं मिला न्यौता

नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के शामिल होने के बाद कांग्रेस ने उनसे दूरियां बनानी शुरू कर दी हैं।

  |   Updated On : June 11, 2018 04:34 PM
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और राहुल गांधी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और राहुल गांधी

नई दिल्ली:  

नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के शामिल होने के बाद कांग्रेस ने उनसे दूरियां बनानी शुरू कर दी हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है जिसमें देशभर के विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है लेकिन देश के पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रणब मुखर्जी को ही आमंत्रित नहीं किया गया है।

प्रणब को कांग्रेस की इफ्तार पार्टी में नहीं बुलाने को पार्टी की नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है। आने वाले समय में यह मामला राजनीतिक तूल भी पकड़ सकता है।

बता दें कि राहुल ने 13 जून को दो साल बाद इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है। इसकी जिम्मेदारी पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग को सौंपी गई है। इसका आयोजन ताज पैलेस होटल में होना है।

प्रणब के अलावा पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी कांग्रेस ने न्योता नहीं भेजा है।

और पढ़ें: ओबीसी सम्मेलन में पीएम मोदी पर जमकर बरसे राहुल, कहा- हुनर की नहीं होती कदर

गौरतलब है कि दिल्ली में आगामी 2019 आम चुनावों में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन की चर्चा काफी जोरों पर हैं। हालांकि, हाल ही में आम आदमी पार्टी की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में भी किसी कांग्रेसी नेता ने शिरकत नहीं की थी।

इससे पहले 7 जून को आरएसएस के कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे। जिसके बाद उनकी ही पार्टी ने प्रणब को निशाने पर ले लिया था।हालांकि राष्ट्रवाद और देशभक्ति पर प्रणब के बयान के बाद कांग्रेस ने कहा था कि उन्होंने संघ को आईना दिखाने का काम किया और पीएम को राजधर्म याद दिलाया है। 

राहुल से पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था। अब 2 साल बाद एक बार फिर कांग्रेस इफ्तार का आयोजन कर रही है।

और पढ़ें: 2019 में BJP को हराने के लिए किसी से भी कर सकता हूं गठबंधनः अखिलेश

First Published: Monday, June 11, 2018 04:16 PM

RELATED TAG: Rahul Gandhi, Pranab Mukherjee, Iftar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो