logo-image

शाह पर राहुल गांधी का तंज, कहा-देश में बस दो ही 'इंसान', बाकी सब 'जानवर'

कांग्रेस चीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी-आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) को यह लगता है कि पूरे देश में बस दो ही लोग हैं, जो 'जानवर' नहीं है।

Updated on: 08 Apr 2018, 02:35 PM

highlights

  • कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने विपक्षी दल को 'कुत्ता-बिल्ली' बताए जाने के अमित शाह के बयान पर पलटवार किया है
  • राहुल ने बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह के बयान को 'शर्मनाक' करार देते हुए कहा कि यह उनकी 'मानसिकता' को दर्शाता है

नई दिल्ली:

कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने विपक्षी दल को 'कुत्ता-बिल्ली' बताए जाने के अमित शाह के बयान पर पलटवार किया है।

राहुल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह के बयान को 'शर्मनाक' करार देते हुए कहा कि यह उनकी 'मानसिकता' को दर्शाता है।

कांग्रेस चीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी-आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) को यह लगता है कि पूरे देश में बस दो ही लोग हैं, जो 'जानवर' नहीं है।

उन्होंने कहा कि दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक और यहां तक कि उनकी पार्टी के नेताओं की भी कोई 'बिसात' नहीं है।

कांग्रेस प्रमुख ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा, 'वित्तीय कुप्रबंधन, नोटबंदी की वजह से पूरा सरकार ध्वस्त हो गई है।'

और पढ़ें: शाह के बयान पर BSP का पलटवार, कहा- योगी भी बोलते थे ऐसी भाषा, UP उप-चुनाव में मिल गया जवाब

उन्होंने कहा कि सरकार का नियंत्रण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से निकल चुका है और इसे उनकी भाषा में साफ-साफ देखा और सुना जा सकता है।

राहुल ने कहा, 'नीरव मोदी इसका उदाहरण है। विजय माल्या, ललित मोदी, पीयूष गोयल...सभी इसके उदाहरण हैं।'

राहुल गांधी कर्नाटक के चुनावी दौरे पर हैं। इसी दौरान उन्होंने शनिवार को कोलर और चिकाबलपुर में रैली को संबोधित किया और संवाददाताओं से बात की।

उन्होंने कहा, 'विपक्षी दल को जानवर बताना....दरअसल यह अमित शाह और बीजेपी-आरएसएस का मूलभूत नजरिया है। इस देश में दो ही लोग इंसान हैं। नरेंद्र मोदी और अमित शाह।'

उन्होंने कहा, 'वह दुनिया को इसी नजरिए से देखते हैं। यह एक अपमानजनक बयान है लेकिन हम अमित शाह के बयान को बहुत गंभीरता से नहीं लेते।'

गौरतलब है कि बीजेपी की 38वीं स्थापना दिवस के मौके पर महाराष्ट्र के एक कार्यक्रम में शाह ने विपक्षी दलों को लेकर बयान दिया था, जिस पर विवाद छिड़ा हुआ है।

शाह ने कहा, '2019 के लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। विपक्षी एकजुटता की कोशिश हो रही है। जब भारी बाढ़ आती तो सब कुछ बह जाता है। केवल एक वटवृक्ष बचता है और बढ़ते पानी से खुद को बचाने के लिए सांप, नेवला, कुत्ते और बिल्लियां और अन्य जानवर साथ आ जाते हैं।'

उन्होंने कहा, 'इसी तरह मोदी की बाढ़ में सब साथ आ गए हैं।'

और पढ़ें: अब 'राम' कराएंगे कनार्टक में BJP का चुनावी बेड़ा पार