logo-image

विजय माल्या के राहुल गांधी थे 'हितैषी', शिकायत नहीं करने का डाला था दबाव : वसीम रिजवी

वसीम रिजवी ने दावा किया है कि राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने उन पर विजय माल्‍या के खिलाफ एफआईआर नहीं कराने के लिए दबाव डाला था.

Updated on: 13 Sep 2018, 11:05 PM

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री अरुण जेटली और विजय माल्या (Vijay Mallya) के बयान के बाद बीजेपी और कांग्रेस ने जुबानी जंग जारी है. इस जंग में अब यूपी के शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी भी कूद पड़े हैं. रिजवी ने दावा किया है कि राहुल गांधी (Rahul gandhi) और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने उन पर विजय माल्‍या के खिलाफ एफआईआर (FIR) नहीं कराने के लिए दबाव डाला था.

वसीम रिजवी ने कहा कि माल्या ने मेरठ के नजदीक शिया वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा किया था और वो इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराना चाहते थे लेकिन राहुल गांधी और गुलाम नबी आजाद ने ऐसा नहीं करने दबाव डाला था.

रिजवी ने बताया, 'वर्क्‍फ बोर्ड को यह सूचना मिली थी कि उसकी जमीन शराब की अवैध फैक्‍ट्री चलाई जा रही है. इसके बाद बोर्ड ने फैक्‍ट्री के मालिक विजय माल्‍या को नोटिस दिया. इसके बाद फैक्ट्री सील करने और माल्या के खिलाफ कार्रवाई शुरू की. जब इस पर कार्रवाई नहीं हुई तो एसएसपी से मिलकर बात की तो उन्होंने साफ इंकार कर दिया कि विजय माल्या के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेंगे और ना ही एफआईआर दर्ज करेंगे.

और पढ़ें : जेटली पर आरोप के बाद बीजेपी का पलटवार, कहा- राहुल गांधी और उनके परिवार का हवाला कंपनी से है संबंध

इसके बाद रिजवी ने कहा, 'इसके बाद जब बड़े अधिकारियों से इस बाबत बात करने की कोशिश की गई तब गुलाम नबी जी का फोन आया और उन्होंने राहुल गांधी से मेरी बात कराई. उन्होंने कहा कि विजय माल्या के खिलाफ कोई कार्रवाई मत कीजिए वो अच्छे इंसान है.

रिजवी ने दावा किया कि उन्‍होंने इसकी शिकायत तत्‍कालीन मुख्‍य सचिव से की थी और बताया कि राहुल गांधी और गुलाम नबी आजाद उनके ऊपर विजय माल्‍या के खिलाफ शिकायत नहीं करने के लिए दबाव डाल रहे हैं.

गौरतलब है कि बुधवार को लंदन में प्रत्यर्पण के मामले में चल रही सुनवाई के दौरान माल्या ने कहा था कि वह भारत छोड़ने से पहले वित्तमंत्री से मिलकर आए थे. जिसे वित्त मंत्री ने सिरे से खारिज किया है. इसके बाद से कांग्रेस बीजेपी पर लगातार वार कर रही है.

और पढ़ें : शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को मारने की धमकी देने वाले गिरफ्तार, रिजवी ने पीएम को लिखी चिट्ठी