राजनीतिक कारणों से बांटा जा रहा है देश, ऐसे कैसे संभलेगा भारत: राहुल गांधी

शुक्रवार को राहुल गांधी दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में लोगों को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान स्टेडियम में भारी भीड़ राहुल गांधी को सुनने के लिए पहुंचा हुआ था.

News State Bureau  |   Updated On : January 12, 2019 12:25 AM
दुबई में राहुल गांधी ने सभा को किया संबोधित

दुबई में राहुल गांधी ने सभा को किया संबोधित

नई दिल्ली:  

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अपने पहले दौरे के दौरान शुक्रवार को भारतीय प्रवासियों से मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि वह लोकसभा चुनाव में पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में प्रवासियों के मसले शामिल करेंगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों में भारत में असहिष्णुता बढ़ गई है. राहुल गांधी शुक्रवार को दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में लोगों को संबोधित कर रहे थे.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी और जीएसटी की वजह से देश में बेरोजगारी बढ़ी है. राजनीतिक कारणों की वजह से देश को बांटा जा रहा है और अगर ऐसा होता है तो फिर देश को संभालना मुश्किल हो जाएगा. ऐसे में देश कैसे सफल हो सकता है.

वहीं 2019 लोकसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब उनकी सरकार आएगी तो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देंगे.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष गुरुवार (10 जनवरी) की रात दुबई पहुंचे. उन्होंने यहां दिन में यूएई के अग्रणी कारोबारियों के साथ बातचीत की. इसके बाद जेबेल अली औद्योगिक क्षेत्र में एक संवाद सत्र में वह भारतीय श्रमिकों से मुखातिब हुए.

श्रमिकों को संबोधित करते हुए गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात पर पर तंज कसा. उन्होंने कहा, 'मैं यहां अपने मन की बात नहीं कहने आया हूं, बल्कि आपके मान की बात सुनने आया हूं.'

इसे भी पढ़ें : यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी में कांग्रेस, राहुल गांधी अगले महीने करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

गांधी ने कहा, 'अपने परिवारों को भारत में छोड़कर आप यहां उनके लिए कठिन परिश्रम करके कमाने आए हैं. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हम आपके साथ हैं. मैं यहां आपकी समस्याएं सुनने आया हूं. मैं जो कुछ भी मदद कर सकता हूं वह करने को तैयार हूं.

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के साथ राहुल गांधी ने श्रमिकों के साथ बातचीत की. उन्होंने श्रमिकों से दुबई में उनको हो रही कठिनाइयों और भारत में उनके परिवार की समस्याओं के बारे में पूछा.

लोकसभा चुनाव से पहले अपने ग्लोबल आउटरीच कार्यक्रम के तहत राहुल ने यहां इंडियन बिजनेस एंड प्रोफेशनल काउंसिल (आईबीपीसी) के प्रतिनिधियों से बातचीत की और उन्होंने पंजाबी समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की.

First Published: Saturday, January 12, 2019 12:16 AM

RELATED TAG: Rahul Gandhi, Intolerance, Modi Government, Pm Narendra Modi, Loksabha Election 2019,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो