logo-image

ओडिशा में गरजे राहुल गांधी, चौकीदार चोर है और नवीन पटनायक रिमोट कंट्रोल से कर रहे काम

कांग्रेस अध्यक्ष बोले- हमने सबसे बड़ा काम आदिवासी बिल का किया. कानून के माध्यम से आपको जल, जंगल और जमीन देने का काम किया.

Updated on: 06 Feb 2019, 03:30 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा के कालाहांडी के भवानीपटना में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, चौकीदार चोर है और नवीन पटनायक एक रिमोट कंट्रोल की तरह काम कर रहे हैं. बीजेपी और बीजद ने मिलकर ओडिशा के लोगों की जमीन छीनी है. कांग्रेस अध्यक्ष बोले- हमने सबसे बड़ा काम आदिवासी बिल का किया. कानून के माध्यम से आपको जल, जंगल और जमीन देने का काम किया.

यह भी पढ़ें : सवालों की लंबी फेहरिस्‍त से गुजरना पड़ सकता है रॉबर्ट वाड्रा को

राहुल ने रैली में मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, ''मोदी जी ने कहा कि देश के किसानों को वो 17 रुपये देंगे.'' और इसे वो ऐतिहासिक काम बताते हैं, बीजद वाले इस फैसले पर ताली बजाते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐलान किया कि देश के हर गरीब को चाहे वो किसी भी प्रदेश में हो, कांग्रेस पार्टी गारंटी करके न्यूनतम आमदनी हिंदुस्तान के हर गरीब के बैंक खाते में डालकर दिखा देगी.

यह भी पढ़ें : JNU Sedition Case: कोर्ट ने कहा, दिल्‍ली सरकार फाइल दबाकर नहीं बैठ सकती, जल्‍द अनुमति लें

उन्होंने कहा कि हर गरीब को जैसे हमने मनरेगा में रोज़गार दिया वैसे ही हर गरीब के बैंक खाते में ‘मिनिमम इनकम’ देकर दिखा देंगे. झूठ का समय खत्म हो गया है. राहुल ने कहा कि नवीन पटनायक ने आपको चिट फंड घोटाला दिया, नरेंद्र मोदी ने राफेल स्कैम और नोटबंदी लेकिन जो उन्होंने छीना है हम लोग आपको सबकुछ वापस करेंगे.
राहुल गांधी भवानीपटना के अलावा आज सुंदरगढ़ में भी रैली को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि ओडिशा में लोकसभा की 21 सीटें हैं, जिनमें से 2014 में 20 पर बीजद और 1 पर बीजेपी को जीत हासिल हुई थी.