logo-image

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- किसानों के लिए एक मिनट बात नहीं करने देते

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राजस्थान के बंसवारा जिले में 'किसान आक्रोश रैली' को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया।

Updated on: 19 Jul 2017, 03:27 PM

highlights

  • राहुल ने कहा, जीएसटी के लिये रात 12 बजे संसद खोला जाता है, लेकिन किसानों के लिये एक मिनट बात नहीं करने देते
  • राहुल बोले, हमने सरकार से कहा कि वह जल्दी में जीएसटी पास न करें, लेकिन सरकार ने अनसुना कर दिया
  • राहुल गांधी ने राजस्थान के बंसवारा जिले में 'किसान आक्रोश रैली' को संबोधित किया

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राजस्थान के बंसवारा जिले में 'किसान आक्रोश रैली' को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के लिए एक मिनट बात तक नहीं करने देती है।

राहुल ने कहा, 'जीएसटी के लिये रात 12 बजे संसद खोला जाता है। लेकिन किसानों के लिये एक मिनट बात नहीं करने देते।'

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि आज (बुधवार) हमने लोकसभा में किसानों के मुद्दे पर चर्चा की। पीएम मोदी भी मौजूद थे। लेकिन बोलने नहीं दिया गया।

राहुल ने कहा, 'कांग्रेस ने पंजाब और कर्नाटक में कर्ज माफ किया। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में किया, कांग्रेस के डर में आकर।' उन्होंने सरकार पर किसानों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया।

राहुल ने वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) की आलोचना करते हुए कहा, 'बड़े व्यापारियों को जीएसटी से कोई दिक्कत नहीं है। वो सारी प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इसमें परेशानी छोटे व्यापारियों को है।'

और पढ़ें: चीन पर सख्त मुलायम, बोले- ड्रैगन कर चुका है युद्ध की तैयारी

उन्होंने कहा कि पीएम ने आपके ऊपर पूरा टैक्स डिपार्टमेंट खोल दिया है। राहुल ने कहा, 'हमने सरकार से कहा कि वह जल्दी में जीएसटी पास न करें। लेकिन सरकार ने अनसुना कर दिया।'

राहुल की योजना चुनाव वाले हर बीजेपी शासित राज्यों में रैली करने की है। कांग्रेस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, राहुल इसके बाद गुजरात, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में रैलियां करेंगे।

मध्यप्रदेश में डेढ़ माह में 45 किसान आत्महत्या कर चुके हैं और छह किसानों को पुलिस गोलियों से भून चुकी है, जबकि छत्तीसगढ़ में 15 दिनों में 12 किसान आत्महत्या कर चुके हैं।

और पढ़ें: कांग्रेस का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा- वोट की राजनीति बंद करिए, विपक्ष जान देने के लिए तैयार