राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- नाले में पाईप लगाकर पकौड़े बनाना प्रधानमंत्री की रोजगार नीति

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि नाले में पाईप लगाओ और ढाबे पर पकौड़े बनाओ, ये है नरेन्द्र मोदी जी की युवाओं को रोजगार देने की रणनीति।

  |   Updated On : August 13, 2018 03:02 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो: @INCIndia)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो: @INCIndia)

बेंगलुरू:  

कर्नाटक के बीदर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि नाले में पाईप लगाओ और ढाबे पर पकौड़े बनाओ, ये है नरेन्द्र मोदी जी की युवाओं को रोजगार देने की रणनीति। दरअसल पीएम मोदी ने कहा था 10 अगस्त को एक कार्यक्रम में बताया था कि एक शख्स ठेले पर चाय बनाता था, वहीं से एक गंदा नाला बहता था, उसने एक छोटे से बर्तन को उल्टा करके नाले पर रख दिया और गटर से जो गैस निकलती थी, उसे अपने ठेले में ले लिया और उसी से वह चाय बना लेता था।

राहुल गांधी ने कहा, '2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की। और अब कहते हैं पकोड़े बनाओ, हम आपको गैस नहीं देंगे, गैस भी आपको नाले में से निकाल कर कूकर में डालनी पड़ेगी।'

राहुल गांधी ने किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी जी किसानों का कर्जा माफ नहीं कर सकते हैं लेकिन वे बड़े-बड़े भाषण करेंगे। मैं मोदी जी को चुनौती देता हूं कि कर्नाटक की सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया, उसका आधा कर्जा हिंदुस्तान के किसानों का कर के दिखा दें।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर राफेल डील को लेकर बीजेपी सरकार और नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि संसद में पूरे देश को मैंने समझाया कि नरेन्द्र मोदी जी ने राफेल मामले में भ्रष्टाचार किया है।

उन्होंने कहा, 'फ्रांस के राष्ट्रपति ने मुझे बताया कि राफेल हवाई जहाज का दाम सीक्रेट पैक्ट में नहीं आता है। यदि हिंदुस्तान की सरकार चाहे तो वो दाम बता सकती है। प्रधानमंत्री के साथ फ्रांस के डेलिगेशन में अनिल अंबानी जी थे। नरेन्द्र मोदी जी ने युवाओं से रोजगार छीन कर अनिल अंबानी को दिया।'

और पढ़ें: सोमनाथ चटर्जी के निधन को ममता बनर्जी ने बताया भारी क्षति, पीएम मोदी और अन्य नेताओं ने जताया दुख

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ मोदी जी ढाई लाख करोड़ रुपया उद्योगपतियों का माफ करते हैं दूसरी तरफ आम जनता को कहते हैं लाईन में लग जाओ मैं नोटबंदी करने वाला हूं।

राहुल गांधी ने कहा कि,  'ये हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं हैं। ये 15 सबसे बड़े लोगों (उद्योगपतियों) के प्रधानमंत्री हैं। नरेन्द्र मोदी के विजन में पूरा का पूरा फायदा 15-20 लोगों को है।'

First Published: Monday, August 13, 2018 02:33 PM

RELATED TAG: Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Attacks On Pm Modi, Narendra Modi, Pm Modi, Bidar, Karnataka, Rafel Deal, Employment,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो