logo-image

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पुरस्कार मिलने पर उड़ाया मजाक, कहा- किसी गुमनाम कंपनी ने दिया

उन्होंने कहा, 'बेशक यह इतना प्रसिद्ध है कि इसका कोई निर्णायक मंडल नहीं है और इनसे पहले किसी को दिया भी नहीं गया है.

Updated on: 15 Jan 2019, 05:10 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'फिलिप कॉटलर प्रेसीडेंशियल अवार्ड' ग्रहण करने का मजाक उड़ाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को तंज कसते हुए कहा कि यह पुरस्कार इतना प्रसिद्ध है कि इसका कोई निर्णायक मंडल ही नहीं है. राहुल ने ट्वीट किया, 'मैं प्रधानमंत्री को विश्व प्रसिद्ध कोटलर प्रेसीडेंशियल पुरस्कार मिलने की बधाई देना चाहता हूं.'

उन्होंने कहा, 'बेशक यह इतना प्रसिद्ध है कि इसका कोई निर्णायक मंडल नहीं है और इनसे पहले किसी को दिया भी नहीं गया है. यह अवॉर्ड अलीगढ़ की किसी गुमनाम कंपनी ने दिया है. कार्यक्रम साझेदार पतंजलि और रिपब्लिक टीवी.'

मोदी को यह पुरस्कार वर्ल्ड मार्केटिंग समिट (डब्ल्यूएमएस) द्वारा सोमवार को दिया गया था. इसके दिसंबर में हुए कार्यक्रम को गेल इंडिया ने सह-प्रायोजित किया था और इसकी साझेदारी बाबा रामदेव के पतंजलि समूह, रिपब्लिक टीवी और कुछ अन्य कंपनियों ने की थी.

इसे भी पढ़ें : कर्नाटक की राजनीति में मचे घमासान के बीच CM कुमारस्वामी ने कहा- 'मैं अपनी ताकत जानता हूं'

मोदी पर राहुल गांधी के कटाक्ष से असहज केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के शासन काल में पूर्व प्रधानमंत्रियों जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को भारत रत्न दिए जाने का हवाला दिया.

ईरानी ने ट्वीट किया, 'बहुत अच्छे, खुद को भारत रत्न देने का निर्णय करने वाले शानदार परिवार से आते हैं.'

ईरानी पूर्व प्रधानमंत्रियों नेहरू और इंदिरा गांधी का हवाला दे रही थीं, जिन्हें उनके कार्यकाल में देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिला था.