BREAKING NEWS
  • चोटिल स्टीव स्मिथ पर हुई छींटाकशी के बाद भड़के ऑस्ट्रेलियाई पीएम, बोले- बदनाम हुआ एशेज- Read More »
  • होंडा सिटी, BR-V, Jazz, WR-V, Civic पर मिल रहा भारी डिस्काउंट- Read More »
  • नेहरू-गांधी परिवार पर भरोसा है, इसलिए सोनिया अंतरिम अध्यक्ष बनाई गईं, विरोधियों को भूपेश बघेल का जवाब- Read More »

अपनी मां के गढ़ रायबरेली में पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी, कहा- चौकीदार ने चोरी की है और जांच होगी

News State Bureau  |   Updated On : January 24, 2019 02:42 PM

नई दिल्ली:  

अमेठी दौरे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी मां के गढ़ रायबरेली पहुंचे जहां वो राफेल सौदे को लेकर नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे. वहां उन्‍होंने एक सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर जमकर वार किया. राहुल ने कहा राफेल डील में घोटाला हुआ और 30 हजार करोड़ रुपये की डील एक कंपनी को दे दी गई. उन्होंने कहा राफेल डील में चोरी हुई है और चौकीदार चोर है. हमारी सरकार आयी तो हम इसकी जांच कराएंगे.इतना ही नहीं राहुल गांधी ने वहां उपस्‍थित लोगों से पूछा- अच्छे दिन आए क्‍या?

राहुल ने कहा -  प्रधानमंत्री ने आपलोगों से जो वादा किया था, वो पूरा हुआ क्‍या. राहुल गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों का पैसा, मनरेगा का पैसा नीरव मोदी को दे दिया, जो देश छोड़कर भाग गया. राहुल ने कहा, अमेठी में स्थित हजारों स्वयं सहायता समूहों ने स्थानीय महिलाओं के लिए प्रगति के द्वार खोले हैं और उनके जीवन को नयी दिशा प्रदान की है. इन समूहों से जुड़ी महिलाएं पूरे देश के लिए मिसाल है. राहुल ने नोटबंदी पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा- मैं आपसे पूछना चाहता हूं था कि नोटबंदी के दौरान आपलोग लाइन में लगे, अनिल अंबानी लाइन में लगे क्‍या, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाइन में लगे क्‍या.

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही राहुल गांधी ने यूपी में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए अपनी छोटी बहन प्रियंका गांधी की आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में एंट्री कराई थी. प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव बनाए जाने और उन्‍हें पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की जिम्‍मेदारी देने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत की. दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने कहा- मुझे काफी खुशी हो रही है कि मेरी बहन ने नई जिम्‍मेदारी के लिए हामी भर ली. वह काफी कर्मठ हैं, मेरी ताकत हैं और बहुत मौकों पर हमने उनसे राय-सलाह ली है. राहुल गांधी ने पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश के प्रभारी बनाए गए ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की भी तारीफ करते हुए कहा- ज्‍योतिरादित्‍य काफी डायनेमिक और मेहनती है.

राहुल गांधी ने कहा- हम यूपी के युवाओं और किसानों को कहना चाहते हैं कि आपने बहुत समय जाया कर दिया है. बीजेपी की सरकार बना रखी है. देखिए उत्‍तर प्रदेश का इनलोगों ने क्‍या हाल कर रखा है. यूपी के युवाओं को देखना चाहिए कि आपके प्रदेश को कैसे बर्बाद किया गया है. एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा- हम बैकफुट पर नहीं, अब फ्रंटफुट पर खेलेंगे. उन्‍होंने कहा- अखिलेश जी और मायावती जी का मैं सम्‍मान करता हूं. हमारा लक्ष्य बीजेपी को हराना है. उत्‍तर प्रदेश में हम पूरे दमखम से चुनाव लड़ेंगे. मैंने प्रियंका को मिशन दिया कि कांग्रेस की विचारधारा के लिए लड़ना है और मुझे पूरा भरोसा है कि प्रियंका और ज्‍योतिरादित्‍य काम करेंगे और जो उत्‍तर प्रदेश के युवाओं को चाहिए, उस दिशा में काम करें. 

First Published: Thursday, January 24, 2019 02:22 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Rahul Gandhi, Rafale Deal Controversy,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो