logo-image

विपक्ष की बैठक में मोदी पर गरजे राहुल गांधी, कहा बीजेपी और आरएसएस को हराना है

2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार और एनडीए को मात देने के लिए आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में करीब 20 विपक्षी दलों की बैठक हुई

Updated on: 10 Dec 2018, 08:28 PM

नई दिल्ली:

2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार और एनडीए को मात देने के लिए आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में करीब 20 विपक्षी दलों की बैठक हुई. आम चुनाव से पहले महागठबंधन बन पाएगा या नहीं वो इस बैठक के बाद भी साफ नहीं हो पाया क्योंकि जिस यूपी से दिल्ली की सत्ता के लिए रास्ता निकलता है उस राज्य के दो बड़े दलों समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और मायावती इस मीटिंग में शामिल नहीं हुए.

हालांकि बैठक के बाद राहुल ने विपक्षी एकता की बात करते हुए कहा कि, बीजेपी और आरएसएस देश की सभी संस्थाओं को नीचा दिखा रही है, हमारी लड़ाई इन दोनों के खिलाफ और हमारी सभी दलों के साथ इन्हीं मुद्दों पर बातचीत हुई है. विपक्ष की मीटिंग को लेकर राहुल गांधी ने पत्रकारों से कहा कि मोदी और बीजेपी सरकारी संस्थाओं के खिलाफ हमले जारी है. राहुल गांधी ने कहा मुझे यह जानकर खुशी हो रही है कि अब लोग इस सरकार के खिलाफ खड़े हो रहे हैं और कह रहें है कि सरकार ने वादे पूरे नहीं किए.

और पढ़ें: RBI गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे से गरमाई सियासत, कांग्रेस ने कहा देश में वित्तीय आपातकाल

खासबात यह कि मंगलवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले विपक्ष के सबसे महत्वपूर्ण रणनीतिक बैठक में समाजवादी पार्टी के मुखिया और बीएसपी के बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती के शामिल नहीं होने को महागठबंधन बनने की उम्मीद के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

और पढ़ें: RBI गवर्नर उर्जित पटेल ने अपने पद से दिया इस्तीफ़ा, निजी कारणों का दिया हवाला

हालांकि राहुल गांधी इन दोनों दलों के शामिल नहीं होने के सवाल पर चुप्पी साध गए.

यहां देखिए वीडियो