logo-image

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बोला विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर हमला, कहा-डोकलाम विवाद पर चीन के सामने घुटने टेक दिए

संसद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि डोकलाम अब कोई मुद्दा नहीं है। इसे पहले ही सुलझा लिया गया है।

Updated on: 03 Aug 2018, 09:47 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज पर ट्वीटर के जरिए जमकर हमला बोला। डोकलाम (Doklam) मुद्दे को लेकर राहुल ने कहा कि विदेश मंत्री चीन की ताकत के सामने झुक गईं।

राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'आश्चर्य होता है कि सुषमा स्वराज जैसी महिला चीन की ताकत के सामने झुक गईं। एक नेता के प्रति पूर्ण समर्पण का मतलब यह साफ हो गया कि बॉर्डर पर तैनात हमारे बहादुर जवानों के साथ विश्वासघात किया गया है।'

बता दें कि इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा में गुरूवार को कहा था कि डोकलाम (Doklam) मुद्दा 'परिपक्व कूटनीति' के माध्यम से सुलझाया जा चुका है और इसके बाद से संबंधित क्षेत्र में हालत सामान्य बने हुए हैं।

सदन में उन्होंने कहा था कि डोकलाम (Doklam) अब कोई मुद्दा नहीं है। इसे पहले ही सुलझा लिया गया है। साथ ही सवालिया लहजे में कहा था कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि बार-बार इस मुद्दे को क्यों उठाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः मराठा आरक्षण के समर्थन में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, कहा- कोर्ट जिसे ठुकरा न सके ऐसे देंगे आरक्षण

बता दें कि  भारत और चीन के बीच 1962 में युद्ध हुआ था और इस तरह दोनों देशों के बीच आपसी अविश्वास का लंबा-चौड़ा इतिहास रहा है। साल 2017 में डोकलाम (Doklam) विवाद को लेकर दोनों देशों के बीच हालात बहुत बिगड़ गए थे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें